news of rajasthan
कैलाश मेघवाल-राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष

विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा पंचायत समिति के रहड़ में सामुदायिक भवन रेगर मोहल्ला का फीता काटकर तथा उद्घाटन पट्टिका का अनावरण कर विधिवत शुभारंभ किया। मेघवाल यहां बाबा रामदेव मंदिर में बैरवा समाज द्वारा आयोजित मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा व पंचकुण्डीय महायज्ञ में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होने के लिए पधारे थे।

news of rajasthan
कैलाश मेघवाल-राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने ग्रामीणजनों से अपने बच्चों को शिक्षित करने और अपने सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान के लिए कुरीतियों का त्याग करने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि शिक्षित होकर ही समाज में सम्मानजनक स्थान प्राप्त किया जा सकता है। भावी पीढ़ी को शिक्षित कर उनके सामाजिक स्तर में भी सुधार किया जा सकता है। विभिन्न समाजों में भाईचारा कायम रहे इसके लिए हम सबको मिलकर आगे आना होगा। इसके लिए एक-दूसरे समाज का आदर तथा लोगों से आत्मिक संबंध स्थापित करने होंगे।

आगे मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही पर्याप्त मात्रा में बजट उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणजनों से जागरुक रहकर सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया।

read more: देश की टॉप 10 आइकोनिक साइट्स में शामिल होगा आमेर महल