news of rajasthan
Immediate Decantation of grievances received during the Rath Yatra to Chief Minister Raje.

राजस्थान सरकार प्रदेश में अपराध के बढ़ते ग्राफ पर लगाम कसने के लिए हरसंभव प्रयत्न कर रही है। अपराधों पर रोक के ​लिए अब सरकार पुलिसिंग को और मजबूती प्रदान करने जा रही है। दरअसल, प्रदेश में कानून व्यवस्था और सुदृढ़ बनाने के लिए जल्द ही 13 नए पुलिस सर्किल, 28 थाने एवं 26 पुलिस चौकियों की जल्द ही स्थापना की जाएगी। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने वर्ष 2018-19 की बजट घोषणा के अनुरूप इस संबंध में गृह विभाग की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। बजट घोषणा के अनुरूप अलवर जिले के नीमाराणा, अजमेर के किशनगढ़ ग्रामीण, भीलवाड़ा के कोटड़ी, टोंक के पीपलू, नागौर के मुण्डवा, हनुमानगढ़ के भादरा, भरतपुर के नगर, कोटा शहर में वृत पंचम, झालावाड़ के पिडावा, जोधपुर के भोपालगढ़, सिरोही के पिण्डवाड़ा, बाड़मेर के बायतू एवं उदयपुर जिले के मावली में नए पुलिस सर्किल स्थापित किए जाएंगे।

news of rajasthan
File-Image: सीएम राजे ने दी मंजूरी, राजस्थान में जल्द स्थापित होंगे 13 नए पुलिस सर्किल, 28 थाने और 26 पुलिस चौकियां.

राजस्थान में इन जगहों पर स्थापित होंगे 28 नए थानें

मुख्यमंत्री राजे ने जिन 28 नए थानों को मंजूरी दी है उनमें जयपुर कमिश्नरेट के अधीन विशेष अपराध साईबर थाना, जयपुर पश्चिम में चित्रकूट में नया थाना, जयपुर ग्रामीण के सरूण्ड (कोटपूतली), अलवर के शेखपुरा अहीर, सीकर के धोद, भतरपुर के लखनपुर, धौलपुर के बाड़ी सदर, करौली के नई मण्डी हिण्डौन, सवाई माधोपुर के उदई मोड़, अजमेर के सराना, टोंक के निवाई सदर, भीलवाड़ा के बड़लियास, बीकानेर जसरासर, हनुमानगढ़ के खुईया, चूरू के साहवा, उदयपुर के सवीना एवं गिगला, बांसवाड़ा के मोटागांव, चित्तौड़गढ़ के मण्डफिया (सावरिया), डूंगरपुर के साबला (बेणेश्वर), जोधपुर ग्रामीण के आसोप, जैसलमेर के भणियाणा, जालौर के भाद्राजून, सिरोही के आबूरोड रीको, पाली के ट्रांसपोर्ट नगर, कोटा ग्रामीण के दीगोद, बारां के सरथल तथा झालावाड़ के पनवाड़ में नए पुलिस थाने स्थापित किए जाएंगे।

Read More: राजस्थान: 201 एनआईसीयू बेड वाला देश का पहला अस्पताल बना जयपुर का जेके लोन

प्रदेश में यहां बनेगी 26 नई पुलिस चौकियां

सीएम राजे के 2018-19 की बजट घोषणा के अनुसार जयपुर कमिश्नरेट के तहत एसएमएस अस्पताल ट्रोमा सेंटर, इंदिरा गांधी नगर (शिवदासपुरा), जोधपुर कमिश्नरेट के तहत 5वीं रोड ईदगाह, अजमेर में खरवा, नागौर के बूडसू, टोंक के अरनियामाल, भीलवाड़ा के गांधीनगर, कोटा ग्रामीण के कल्याखेडी (मण्डाना), बारां के कस्बा टाउन (अंता), झालावाड़ के सर्राफा बाजार, जोधपुर ग्रामीण के सामराऊ, पाली के कोसेलाव, बाड़मेर के औद्योगिक क्षेत्र, जैसलमेर के बीदा (सम), जालौर के सिवाड़ा, उदयपुर के कलड़वास औद्योगिक क्षेत्र, बांसवाड़ा के ताम्बेसरा, धौलपुर के रामसागर, मचकुण्ड एवं वन विहार, करौली के बालाजी, सवाई माधोपुर के खिरनी, अलवर के लक्ष्मणगढ़, चूरू में न्यायालय परिसर राजगढ़, हनुमानगढ़ के डबली राठान तथा गंगानगर के रोजडी (नईमण्डी घड़साना) में नवीन पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी।