news of rajasthan
प्रधानमंत्री के साथ छात्राओं का ग्रुप।
news of rajasthan
प्रधानमंत्री के साथ छात्राओं का ग्रुप।

उदयपुर की 63 प्रतिभाशाली बेटियों ने बीते दिन दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इस ग्रुप की अगुवाई की उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीना ने। इस मौके पर इन मेद्यावी छात्राओं को आशीर्वाद दिया और जीवन में लक्ष्य तय कर आगे बढ़ने का मंत्र दिया। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना के तहत उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा द्वारा प्रतिभाशाली बालिकाओं के लिए की गई घोषणानुसार उदयपुर जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाली मेधावी बालिकाओं को दिल्ली भ्रमण पर लाया गया है। यह दल रविवार शाम को दिल्ली के लिए रवाना हुआ था।

प्रधानमंत्री को भगवान झूलेलाल की मूर्ति भेंट

इस मौके पर राजस्थान सिंधी अकादमी अध्यक्ष हरीश राजानी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेटीचंड के अवसर पर भगवान झूलेलाल की अलंकृत मूर्ति भेंट की गई। प्रधानमंत्री मोदी ने सभी को चेटीचंड की शुभकामनाएं दी।

संसद भवन की जानकारी से अवगत कराया

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इस ग्रुप को संसद भवन ले जाया गया जहां प्रधानमंत्री मोदी के साथ राजस्थान की प्रतिभावान बेटियों की मुलाकात कराई गई। प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो सेशन के दौरान सभी बालिकाएं काफी उत्साहित दिखीं। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी बेटियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इसके बाद सभी स्कूली छात्राओं को संसद भवन के संग्रहालय सहित केंद्रीय हाल आदि का अवलोकन कराने के साथ वहां की गतिविधियों की जानकारी से अवगत कराया गया।

आज उदयपुर लौटेगा छात्राओं का ग्रुप

news of rajasthan

इस मौके पर राजस्थान सिंधी अकादमी के अध्यक्ष हरीश राजानी, पूर्व पार्षद भेरूलाल मीणा व चांदनी गौड संसद भवन के सुरक्षा अधिकारी किशन लाल जाट, सांसद मीणा के निजी सचिव भूपेंद्र वीरवाल, प्रधानाचार्य उर्मिला त्रिवेदी गौरी जामरानी, सीमा ठाकुर आदि मौजूद थे। छात्राओं ने दिल्ली के अन्य दर्शनीय स्थलों का भ्रमण भी कराया गया है। राजधानी के अन्य दर्शनीय स्थलों के भ्रमण पश्चात मंगलवार दोपहर उदयपुर प्रस्थान का कार्यक्रम है।

read more: कैमरों से रखी जाएगी वन्यजीवों पर नजर, अरण्य भवन में बनेगा कंट्रोल रूम