news of rajasthan
News of Rajasthan
news of rajasthan
संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री राजे।

‘हम लोगों को आपस में लड़ाते नहीं, बल्कि उन्हें आपस में जोड़कर प्रदेश का विकास करने में विश्वास रखते हैं। हमारा प्रयास है कि 36 की 36 कौम को साथ लेकर राजस्थान का समग्र विकास करें। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए हमारी सरकार ने प्रदेश में 4 साल में विकास के इतने काम किए हैं, जो पिछले 50 साल में नहीं हो पाए।‘ यह कहना है मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का। मुख्यमंत्री राजे बुधवार को 8, सिविल लाइंस पर अभूतपूर्व विकास कार्यों के लिए आभार व्यक्त करने आए शेरगढ़ (जोधपुर) एवं नदबई (भरतपुर) विधानसभा क्षेत्र के लोगों को संबोधित कर रही थीं।

news of rajasthan
News of Rajasthan

मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘हम सब आपस में प्रेम के साथ रहें तो विकास की गति और बढ़ जाती है। हमारा हमेशा यही प्रयास रहा है कि प्रदेश के पिछडे़ क्षेत्रों का अधिक से अधिक विकास करवाया जाए ताकि लंबे अरसे से वंचित वर्गों को भी विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा सके। इसी को ध्यान में रखते हुए शेरगढ़ और नदबई विधानसभा क्षेत्रों में पिछले वर्षों में विकास के कई महत्वपूर्ण काम करवाए गए हैं।‘ उन्होंने जानकारी साझा करते हुए बताया कि भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, धौलपुर एवं दौसा सहित पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल के लिए विशेष योजना पर काम चल रहा है। आशा है जल्द ही यह योजना मूर्त रूप लेगी।

news of rajasthan
News of Rajasthan

इस मौके पर शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में विगत चार वर्ष में सड़क, शिक्षा, चिकित्सा, विद्युत सहित सभी क्षेत्रों में विकास के अभूतपूर्व काम हुए हैं। पर्यटन राज्य मंत्री एवं नदबई विधायक कृष्णेंद्र कौर दीपा ने कहा कि नदबई में बाइपास और महाविद्यालय सहित सर्वांगीण विकास के कार्य हुए हैं। उन्होंने इन कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

इससे पहले शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में आए पूर्व सैनिकों एवं सर्व समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का भव्य स्वागत किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को केसरिया साफा पहनाया और माला पहनाकर अभिनंदन किया। वाल्मीकि समाज के लोगों ने भी 21 हजार सफाई कर्मियों की भर्ती के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का आभार व्यक्त किया।

read more: जैसलमेर की चौकसी के लिए शहर में लगेंगे 600 कैमरे, तैयार होगा अभय कमांड सेंटर