news of rajasthan
OP Yadav of the state was awarded 'Lumba International Media Award'.

राजस्थान के पत्रकार ओ पी यादव को अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ‘लुम्बा इंटरनेशनल मीडिया अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। ओ पी यादव को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में महिलाओं से जुड़े सामाजिक सरकारो को लेकर भारत के उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के मुख्य आतिथ्य में आयोजित एक अतंर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में केन्द्रीय विधि, न्याय एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशकंर प्रसाद एवं ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की पत्नी शैरी ब्लेयर और ब्रिटेन की पार्लियामेंट के सांसद एवं हाउस ऑफ लार्डस के सदस्य लॉर्ड राज लुम्बा ने ‘लुम्बा इंटरनेशनल मीडिया अवार्ड’ से सम्मानित किया। बता दें, ओ पी यादव दूरदर्शन, राजस्थान से जुड़े हुए हैं।

news of rajasthan
Image: राजस्थान के ओ पी यादव को अवॉर्ड से सम्मानित करते हुए मंत्री रविशकंर प्रसाद एवं ब्रिटेन की शैरी ब्लेयर.

केन्द्रीय विधि, न्याय एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशकंर प्रसाद ने दी बधाई

समारोह में यादव को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। यादव को यह पुरस्कार दक्षिण एशिया में पार्लियामेंट प्रेस के जरिए सामाजिक सरोकारों आगे बढ़ाने और समाज में हाशिये की जिंदगी जी रही गरीब, विधवा और परित्यक्ता महिलाओं के अधिकारों के लिए जागरुकता लाने में सहयोग के लिए दिया गया है। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन्हे बधाई देते हुए कहा कि समाज मे हाशिये की जिंदगी जी रही महिलाओं के कल्याण और विकास के लिए आप सराहनीय काम कर रहे है, ये पुरस्कार आपकी मानवीय संवेदनाओं का परिचायक है।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने खातेदारों को दी सौगात, अब प्रीमियम राशि पर मिलेंगे खनन पट्टे

समारोह में ओपी यादव ने बताया कि दक्षिण एशियाई देशों में भारत एक उभरता हुआ प्रगतिशील राष्ट्र है। ऐसे में भारतीय नागरिक होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि समाज में हाशिये की जिंदगी जी रही महिलाओं का कल्याण और विकास हो। यादव ने कहा कि हम पत्रकारिता एवं पार्लियामेंट प्रेस ऑफ साउथ एशिया के जरिए दक्षिण एशियाई देशों में महिलाओं को सशक्तिकरण और विकास के लिए आगे भी काम करते रहेंगे।