news of rajasthan

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे के निर्देश पर प्रदेशभर में चल रहा राजस्व लोक अदालत-न्याय आपके द्वार अभियान सैंकड़ों-हजारों लोगों को राहत की सौगात दे रहा है। अपने वाद कुछ ही मिनटों में निपटने से सभी मुख्यमंत्री सहित शिविर के अधिकारियों का आभार जताते नहीं थकते हैं। ऐसी ही कहानी है जिला चूरू ब्लॉक की ग्राम पंचायत कड़वासर में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर की, जहां ग्रामीणों के 60 साल पुराने कटानी रास्ते का विवाद वहां अधिकारियों की मदद से केवल 60 मिनट में ही हल हो गया।

news of rajasthan

शिविर में ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 60 साल पुराना कटानी रास्ता जो 15 खसरा नम्बरों से होकर जाता है एवं जिसके 48 खातेदार होने की वजह से ग्रामीणों को अपने खेतों में जाने से रोकता है। शिविर प्रभारी एवं तहसीलदार ने गांव एवं ग्रामीणों के हित में सभी खातेदारों को शिविर में बुलाकर समझाईश की। मौके पर ही खातेदारों ने रास्ता खोलने की सहमति प्रदान कर दी।

शिविर में मौके पर ही दो किमी लंबा कटानी रास्ता खुलवाकर राजस्व अभिलेख में दर्ज करने पर ग्रामीणों ने राज्य सरकार द्वारा संचालित न्याय आपके द्वार अभियान की सराहना करते हुए आभार जताया। ग्रामीणों ने कहा कि रास्ता खुलने से अब उनके खेतों में आने जाने के लिए रास्ता सुगम हो गया।

read more: डूंगरपुर में सामने आ रही हैं न्याय आपके द्वार की सफलता की कई कहानियां

LEAVE A REPLY