मदनलाल सैनी ने जयपुर पहुंच पदभार ग्रहण किया, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

news of rajasthan

मदनलाल सैनी-राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

वर्तमान प्रदेश राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को बीजेपी राजस्थान का नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी के पद से इस्तीफा देने के करीब दो महीने से यह सीट खाली चल रही थी। काफी सारे नाम चर्चा में आने और भाजपा आलाकमान से बातचीत के बाद सैनी का नाम फाइनल किया है। अब आगामी राजस्थान विधानसभा और लोकसभा चुनावों में भाजपा की राजनीति की रणनीति बनाने का दायित्व मदनलाल सैनी का होगा।

आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने सैनी के नाम की घोषणा कर मास्टर स्ट्रोक खेला है। शेखावाटी में बीजेपी को खड़ा करने वाले नेताओं में सैनी का नाम शामिल किया जाता है।

अधिकारिक घोषणा के बाद मदनलाल सैनी शनिवार को जयपुर पहुंचे और सबसे पहले मोतीडूंगरी स्थित गणेश मंदिर पहुंचे और आशीर्वाद लिया। इसके बाद सैनी भाजपा कार्यालय पहुंचे और शपथ लेकर पदभार ग्रहण किया। यहां उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अरूण चतुर्वेदी, पंचायती राज ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ के साथ अन्य नेता और भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Read more: द्रव्यवती नदी और जयपुर रिंग रोड की डेडलाइन 15 अगस्त तय

अब जब आगामी विधानसभा चुनावों को केवल 5 महीने से भी कम समय है, ऐसे में नव निर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी की पहली जिम्मेदारी पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजूट करने के साथ उनमें नया जोश भरने की होगी। ऐसे में आगामी चुनावों में सैनी अपने लंबे राजनीति कार्यकाल के अनुभव का खासा इस्तेमाल करेंगे।

नव निर्वाचित राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी संघ के करीबी रहे हैं और राजस्थान बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में से एक है।

सैनी वर्तमान में राज्यसभा सांसद होने के साथ पिछले 20 साल से भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष हैं। प्रदेश प्रशिक्षण प्रभारी की जिम्मेदारी भी इनके पास है। संघ की ओर से भारतीय मजदूर संघ में प्रदेश महामंत्री और अखिल भारतीय कृषि मजदूर संघ के राष्ट्रीय महामंत्री का दायित्व भी मदनलाल सैनी वहन कर चुके हैं।

Read more: मदनलाल सैनी को बनाया राजस्थान का प्रदेशाध्यक्ष

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.