news of rajasthan
image: thehindi

रविवार को आयोजित होगी जयपुर मैराथन, लिंक पर रजिस्ट्रेशन करके लिया जा सकेगा दौड़ में भाग

news of rajasthan
image: thehindi

राजस्थान में होने वाले विधानसभा आम चुनाओं में युवाओं, महिला एवं दिव्यांगजनों सहित समस्त मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए 28 अक्टूबर (रविवार) को जयपुर के जेएलएन मार्ग पर ‘लेट्स वोट जयपुर’ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। यह मैराथन दो श्रेणियों में होगी जिसमें प्रतिभागी इच्छानुसार 5 एवं 10 किलोमीटर तक की दौड़ में हिस्सा ले सकेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनन्द कुमार रामनिवास बाग के दक्षिण द्वार से सुबह 6:30 बजे हरी झण्डी दिखाकर करेंगे। मैराथन में करीब तीन हजार प्रतिभागियों के भाग लेने का अनुमान है। इस मैराथन में स्थानीय लोग भी रजिस्ट्रेशन द्वारा शामिल हो सकते हैं। ‘लेट्स वोट जयपुर’ के आयोजन में नगर निगम, जयपुर विकास प्राधिकरण एवं सरस डेयरी की ओर से सहयोग किया जा रहा है।

सभी प्रतियोगी शनिवार को शाम 4 बजे अम्बेडकर सर्किल स्थित यूथ हॉस्टल से वे अपनी साइज के अनुसार टी-शर्ट एवं किट प्राप्त करके रविवार को निर्धारित समय पर उपस्थित होकर दौड़ में हिस्सा ले सकेंगे।

शहरी विधानसभा क्षेत्र किशनपोल, आदर्श नगर, हवामहल, सिविल लाइन्स, विद्याधर नगर, मालवीय नगर, बगरू, सांगानेर, झोटवाड़ा एवं आमेर स्थित सभी स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राएं ‘लेट्स वोट जयपुर’ मैराथन में भाग लेंगे। इन क्षेत्रों में कार्यरत सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजर भी मैराथन दौड़ में हिस्सा लेंगे।

मैराथन का शुभारंभ सुबह साढ़े बजे 5 किमी. एवं 10 किमी. केटेगिरी में होगा। 5 किमी. किलोमीटर की दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागी गांधी सर्किल से यू-टर्न लेकर प्रारम्भ बिन्दु तक पहुंचेंगे। 10 किमी की दौड़ में प्रतिभागी रामनिवास बाग के दक्षिणी द्वार से रवाना होकर एमएनआइटी से यू-टर्न लेकर वापस रामनिवास बाग पहुंचेंगे। इस दौरान मतदाता हेल्प डेस्क, डमी बूथ एवं सेल्फी बूथ भी लगाए जाएंगे।

प्रतिभागी 27 अक्टूबर को नीचे दिए गए लिंक पर अपना डेटा फीड कर सकते हैं।

https://docs.google.com/forms/d/1IeRLtv0mNIZhPzAO1LsLYcEmta44Y9uIlnnZSpuarFA/edit

इस बारे में जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी (स्वीप प्रकोष्ठ) आलोक रंजन ने बताया कि ‘लेट्स वोट जयपुर’ के आयोजन में नगर निगम, जयपुर विकास प्राधिकरण एवं सरस डेयरी की ओर से सहयोग किया जाएगा। सरस डेयरी की ओर से प्रतिभागियों को लस्सी-छाछ वितरित की जाएगी। नगर निगम की ओर से कार्यक्रम के लिए वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी, सफाई व मोबाइल शौचालय तथा जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से स्टेज निर्माण, माइक आदि की व्यवस्था की जाएगी। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) की ओर से एम्बूलेन्स मय चिकित्सक, नागरिक सुरक्षा विभाग की ओर से वॉलन्टियर्स उपलब्ध कराये जाएंगे। ट्रैफिक पुलिस की ओर से मौके पर यातायात व्यवस्था बनाए रखने एवं मैराथन के सफल आयोजन के लिए रूट डायवर्जन किया जाएगा।

Read more: करवा चौथ पर 11 साल बाद बनेगा राजयोग, सर्वार्थसिद्धि और अमृतसिद्धि योग भी रहेगा