‘लेट्स वोट जयपुर’ और ‘वोट डालबा चालो जयपुर’ से गूंजी गुलाबी नगरी

news of rajasthan

‘लेट्स वोट जयपुर’ मैराथन में भाग लेते जयपुरवासी।

जयपुरवासियों को मतदान के लिए जागरूकता का संदेश देने के लिए गुलाबी नगरी ‘लेट्स वोट जयपुर’ और ‘वोट डालबा चालो जयपुर’ जैसे स्लोगन्स से रंगी हुई नजर आई। युवाओं, महिलाओंं एवं बुजुर्गों से लेकर दिव्यांगजनों तक सभी ने एक स्वर में आगामी विधानसभा चुनाव में हर वोटर की भागीदारी सुनिश्चित करने का संदेश दिया। यह सब दिखा मताधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए रविवार को जेएलएन मार्ग पर रामनिवास बाग से ‘लेट्स वोट जयपुर’ मैराथन के दौरान।

news of rajasthan

मैराथन का पोस्टर प्रमोशन करते हुए।

लेट्स वोट जयपुर’ और ‘वोट डालबा चालो जयपुर’ के नारों की गूंज के साथ सबसे पहले पांच किलोमीटर की दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागी रवाना हुए जो गांधी सर्किल से यू-टर्न लेकर वापस प्रारम्भिक बिंदू पर पहुंचे। उसके बाद दस किलोमीटर की दौड़ वाले प्रतिभागी रवाना होकर एमएनआइटी से यू-टर्न लेकर वापस रामनिवास बाग पहुंचे। मैराथन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे दिव्यांगजनों ने भी अपूर्व जोश के साथ रामनिवास बाग के दक्षिणी द्वार से त्रिमूर्ति सर्किल तक दौड़ लगाई।

इन क्षेत्रों के लोगों ने लिया भाग

इस मैराथन में शहरी विधानसभा क्षेत्र किशनपोल, आदर्श नगर, हवामहल, सिविल लाइन्स, विद्याधर नगर, मालवीय नगर, बगरू, सांगानेर, झोटवाड़ा एवं आमेर स्थित विभिन्न स्कूल-कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने ‘लेट्स वोट जयपुर’ मैराथन में भाग लिया। इनके अलावा आम नागरिक, युवा, खिलाड़ी एवं महिलाओं सहित वरिष्ठ नागरिकों ने भी बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। साथ ही इन क्षेत्रों में कार्यरत सभी बीएलओ एवं सुपरवाइजर भी मैराथन दौड़ में शामिल हुए। सभी श्रेणियों में दौड़ लगाने वाले प्रतिभागियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री आनन्द कुमार, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिद्धार्थ महाजन सहित अन्य अतिथियों ने मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

हस्ताक्षर कर कहा, ‘आई एम वोटिंग! यस’

लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का संकल्प दिलाने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनन्द कुमार, अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. जोगाराम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सिद्धार्थ महाजन सहित मौके पर अधिकारियों, प्रतिभागियों और अन्य लोगों ने हस्ताक्षर कर खुद वोट डालने और अन्य लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने का संकल्प लिया और कहा, ‘आई एम वोटिंग! यस।’

‘स्लोगंस‘ के जरिए वोट डालने की अपील

पूरी मैराथन के दौरान प्रतिभागी ‘वोटर लिस्ट में नाम लिखाएं, वोटर कार्ड सभी बनाएं’, ‘आपका मतदान, लोकतंत्र की जान’, ‘समझदार की पहचान, वोट का निशान’, ‘सारे काम छोड़ दो, पहले वोट दो’, ‘बूढ़ा हो या जवान, सभी करें मतदान’, ‘युवा हो तुम देश की शान, जागो उठो करो मतदान’, ‘दिखानी है अगर देशभक्ति, इस्तेमाल करें अपनी वोट शक्ति’, ‘घर-घर अलख ले जाएंगे, मतदाता जागरूक बनाएंगे’ एवं ‘साडा हक, इत्थे रख’ जैसे नारे लिखी तख्तियां हाथों में लिए शहरवासियों को 7 दिसम्बर को वोट डालने के लिए प्रेरित करते रहे। दिव्यांगजनों ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए ‘दिव्यांगों की है यह पुकार, वोट देना है अबकी बार…हम चुनेंगे सही चुनेंगें, अच्छे को चुनेंगे सच्चे को चुनेंगे…’ जैसी मार्मिक अपील कर मौजूद लोगों का खूब ध्यान खींचा।

Read more: कांग्रेस ने कहा कई महिलाओं को सीएम बनाया, राजे ने कहा नाम बताओ…

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.