jaipur film festival
jaipur film festival

Jaipur International Film Festival

राजस्थान की राजधानी इवेंट्स, फेस्टिवल और सेमिनार्स के लिए भी जानी जाती है। हर साल कोई न कोई सीजन ऐसा आता है, जब यहां वैश्विक स्तर के कार्यक्रम होते हैं। इस बार 5 दिवसीय जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के अलग ही जलवे होंगे।  ऑस्कर कमेटी के पूर्वं चेयरमैन, डायरेक्टर हरिहरन और कई नेशनल अवार्ड विनर्स भी जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में आ रहे हैं। देशी अदाकारा के साथ परदेशियों के तराने भी गूंजेगे।

5 दिन का जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल

7 जनवरी से शुरू हो रहा समारोह 11 जनवरी तक गोलछा सिनेमा, मणिपाल विश्वविद्यालय जयपुर और राजस्थान प्रौढ़ शिक्षण समिति में आयोजित होगा। यहां हर व्यक्ति की पसंद की फिल्में शामिल की गई हैं। देश-विदेश की इन फिल्मों की संख्या 134 होगी। जो आपको दिखाई जाएंगी। इसके अलावा मनोरंजन व शॉपिंग  के लिए 17 वर्कशॉप, सेमिनार एवं कुछ मास्टर स्ट्रोक्स भी होंगे।

इराकी मूवी ‘दाना दाना’ से लेकर अमरीकन फिल्में भी

समारोह में ओपनिंग फिल्मों के रूप में दो फिल्में तमिल फिल्म इराकी फिल्म ‘दाना दाना’ (पर्ल-पर्ल) और ‘सिला समयांगलि’ (समटाइम्स) पेश की जाएगी। शुरूआत गोलछा सिनेमा में शाम 5:30 बजे से होगी। ऑस्कर कमेटी के पूर्वं चेयरमैन, डायरेक्टर हरिहरन व कई नेशनल अवार्ड विनर्स भी यहां आ रहे हैं।