news of rajasthan
Rajasthan Gaurav Yatra: Prime Minister Narendra Modi will visit Ajmer on October 6.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने केन्द्र सरकार के सफलतम चार वर्ष पूर्ण होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत एक ग्लोबल ग्रोथ इंजन के रूप में स्थापित हुआ है। दुनिया में भारत की साख और धाक कायम हुई है। केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों एवं कार्यक्रमों से एक समृद्ध, खुशहाल और सशक्त भारत का उदय हो रहा है। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि साफ नियत और सही विकास की अवधारणा को अपनाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में केन्द्र सरकार ने सेवा, समर्पण, सुशासन एवं स्वाभिमान के चार वर्ष सफलतापूर्वक पूरे किए हैं। इन चार वर्षों में पिछड़ेपन का अंधेरा छंटा है और भारत तेजी से आगे बढ़ा है। गरीब, पिछड़ों, वंचितों और किसानों को उनका हक मिला है तथा हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान लौटी है।

news of rajasthan
File-Image: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत बना ग्लोबल ग्रोथ इंजन: मुख्यमंत्री राजे.

विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों से देश में हुआ सकारात्मक परिवर्तन

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, जनधन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, प्रधानमंत्री आवास योजना, डिजिटल इण्डिया सहित विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों से देश की दिशा और दशा में सकारात्मक परिवर्तन हुआ है। कुशल वित्तीय प्रबंधन से देश तीव्र, समावेशी एवं टिकाऊ विकास को प्राप्त करने में कामयाब हुआ है। पूरी दुनिया एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत का लोहा मान रही है।

Read More: राजस्थान से गुजरने वाले तीन एक्सप्रेस-वे के लिए मुख्यमंत्री राजे ने दी सहमति

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि लोगों की आशाओं और उम्मीदों पर खरी उतरती केन्द्र सरकार एक स्वर्णिम अध्याय लिख रही है जिससे देश की सवा सौ करोड़ से अधिक जनता का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि तरक्की का यह सफर आगे भी ऐसे ही जारी रहेगा।