news of rajasthan
Independence Day -2018: The Heritage of Jaipur, Will Sparkle in the Night.

स्वतंत्रता दिवस की रात्रि को राजस्थान की राजधानी जयपुर का हेरिटेज रंगीन रोशनी जगमगाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। प्रदेश के मुख्य सचिव डी.बी. गुप्ता की अध्यक्षता में शासन सचिवालय में आयोजित बैठक में स्वतंत्रता दिवस की रात्रि को जयपुर शहर के परकोटों और चौपड़ों में की जाने वाली लाइटिंग और लाइव म्यूजिक के कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य सचिव ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस की रात्रि के अवसर पर छोटी चौपड़ स्थित आर्ट गैलरी और कुण्ड के प्रोजेक्ट का मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा उद्घाटन भी किया जाएगा। परकोटे में सजावट एवं लाइव म्यूजिक के कार्यक्रम को 5 एलइडी स्क्रीन द्वारा शहरवासियों को दिखाया जाएगा।

news of rajasthan
File-Image: स्वतंत्रता दिवस-2018: रात्रि में जगमगाएगा राजधानी जयपुर का हेरिटेज.

लाइटिंग का मुख्यमंत्री राजे स्विच ऑन कर करेंगी उद्घाटन

मुख्य सचिव गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा किशनपोल बाजार, त्रिपोलिया बाजार, सांगानेरी गेट, चान्दपोल और बड़ी चौपड़ की लाइटिंग का भी मुख्यमंत्री स्विच ऑन करके उद्घाटन करेंगी। जयपुर नगर निगम के मेयर अशोक लाहोटी ने स्वतंत्रता दिवस की रात्रि के अवसर पर परकोटे में होने वाली लाइटिंग और लाइव म्यूजिक के संबंध में विस्तार से जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं।

Read More: प्रदेश में किसानों को बड़ी राहत, एनसीडीसी ने लोन के लिए जारी की 1100 करोड़ की राशि

बैठक में नगरीय विकास एवं आवासन विभाग के अति. मुख्य सचिव एवं जयपुर मेट्रो के एम.डी.श्री पी.के. गोयल, पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका, जयपुर कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के आयुक्त रवि जैन, जयपुर मेट्रो के उच्चाधिकारी सहित विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।