news of rajasthan
Immediate Decantation of grievances received during the Rath Yatra to Chief Minister Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की प्रदेश यात्रा के दौरान उन्हें प्राप्त परिवेदनाओं का निस्तारण तेजी से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री के 5 अगस्त से उदयपुर संभाग के दौरे के दौरान प्राप्त परिवेदनाओं पर प्रशासन की ओर से त्वरित कार्यवाही की गई है। जिला प्रशासन ने परिवेदनाओं को सूचीबद्ध कर उन पर तुरन्त कार्रवाई प्रारंभ करते हुए परिवादियों को राहत प्रदान करने का कार्य प्रारंभ कर दिया था, जिसके सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं। सूचीबद्ध परिवादों में कई परिवेदनाओं का हाथों-हाथ निस्तारण किया गया, वहीं कुछ अन्य परिवेदनाओं के निस्तारण की दिशा में त्वरित कार्यवाही जारी है।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

सीएम राजे की पहल पर मिली नकुल को मिली नौकरी, सीता को पुनः मिला लैपटॉप

मुख्यमंत्री राजे का खेरवाड़ा दौरा नकुल व्यास के परिवार के लिये सुकून लेकर आया। जलदाय विभाग में कार्यरत सुभाष कुमार स्टोर मुंशी के पद पर कार्यरत थे। उनके असामयिक निधन के बाद उनके परिवार को उनके बेटे नकुल की नौकरी का इंतजार था। आखिर चंदा व्यास ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी पीड़ा रखी। विभाग को यथाशीध्र कार्रवाई के निर्देश दिए गए। मुख्य अभियंता जयपुर कार्यालय से नकुल को नियुक्ति के आदेश बुधवार को जारी करते हुए परिवार को तत्काल राहत प्रदान की। सीएम से मिली चेचलाया (झाड़ोल) की मेधावी छात्रा सीता निनामा को सरकार में शाला छोड़ने के पश्चात् जमा किया लैपटॉप वापस मिल पाया। बोर्ड में 65 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को मिला लैपटॉप पढ़ाई के बाद वापस संस्थान को जमा कराना पड़ा, लेकिन छात्रा सीता ने अपने मन की बात मुख्यमंत्री राजे को पहुंचाई आखिर सरकार ने उसकी प्रार्थना सुनी और बालिका को उसका लैपटॉप वापस मिल गया।

Read More: ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ के बाद संभाग मुख्यालयों पर भी होंगी मुख्यमंत्री राजे की सभाएं

निचली सिगरी में सार्वजनिक शौचालय का का निर्माण होगा जल्द

मुख्यमंत्री राजे से निचली सिगरी (फलासिया) वासियों ने दौरे के दौरान सार्वजनिक शौचालय नही होने की बात कहते हुए अपनी मांग रखी थी। जिला प्रशासन ने इस मांग पर भी त्वरित कार्यवाही करते हुए शौचालय के लिए आवश्यक भूमि चिन्हित कर ली है। अब निचली सिगरी निवासियों के लिए सार्वजनिक शौचालय बनने का रास्ता साफ हो गया है। यहां जल्द ही सार्वजनिक शौचालय का निर्माण करा दिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY