news of rajasthan

news of rajasthan

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित पेयजल व्यवस्था की एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में अधिकारियों को साफ तौर पर कहा कि पेयजल समस्या के समाधान में कोताही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि गर्मी के मौसम में प्रदेश में लोगों को पेयजल समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए विस्तृत कार्य योजना के अनुरूप कार्य करें। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी नहर परियोजना के कैनाल क्लोजर के बाद पानी मसीतावाली जीरो आरडी से आगे देना शुरू किया जा चुका है, यह पानी अगले कुछ दिनों में बीकानेर और जोधपुर पहुंचेगा, जिससे वहां के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

टैंकरों से पेयजल आपूर्ति के निर्देश

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि जहां पेयजल की भारी किल्लत है, वहां अभियंता मौके पर जाएं और लोगों की बात सुनकर उनकी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करें। अभियंता मौके पर जाएं और पेयजल की समस्याओं का समाधान करें। जहां जरूरत हो, वहां टैंकरों से पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाए, ताकि लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने विभागीय संसाधनों का बेहतर उपयोग कर आमजन को पेयजल की समस्या से निजात दिलाने पर जोर दिया।

दो माह की पेयजल आपूर्ति व्यवस्था करने को कहा

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आगामी दो माह तक पड़ने वाली भीषण गर्मी को देखते हुए सुचारू पेयजल आपूर्ति के लिए पूरी तैयारी रखी जाने के निर्देश दिए हैं। इस पर में साफ करते हुए जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव रजत मिश्र ने बताया कि गर्मी के इस मौसम में पानी का सर्वोत्तम उपयोग सुनिश्चित करने के लिए जल संसाधन विभाग और जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग ने आपस में समन्वय स्थापित किया है, ताकि योजनाबद्ध तरीके से पेयजल आपूर्ति की जा सके।

read more: सलमान खान की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 17 जुलाई को