news of rajasthan
Government has succeeded in directing the benefits of public welfare schemes: CM Raje.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधा लोगों तक पहुंचाने के राज्य सरकार के प्रयास सफल हुए हैं। अब हम प्रदेशवासियों से इन योजनाओं के बारे में सीधा फीडबैक ले रहे हैं। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि 52 विधानसभा क्षेत्रों में जनसंवाद के बाद यह साफ है कि योजनाओं का शत-प्रतिशत पैसा बिना लीकेज के लाभार्थियों तक पहुंच रहा है। सीएम राजे गुरूवार को गंगापुरसिटी में बामनवास विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जनसंवाद कर रही थीं। मुख्यमंत्री से संवाद के लिए आए क्षेत्र के प्रबुद्धजनों ने भी राज्य सरकार की विकास योजनाओं और जनसंवाद कार्यक्रम की खुलकर तारीफ की। कार्यक्रम के दौरान पेंशनरों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों, छात्रसंघ पदाधिकारियों, चिकित्सकों, व्यापार मंडलों के प्रतिनिधियों ने कहा कि इसके माध्यम से हम अपना फीडबैक सीधा मुख्यमंत्री को दे पा रहे हैं।

news of rajasthan
Image: बामनवास विधानसभा क्षेत्र के लोगों से जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

बीसलपुर से पेयजल की आपूर्ति के लिए सीएम राजे का आभार व्यक्त किया

जनसंवाद के दौरान बौंली क्षेत्र से आये लोगों ने क्षेत्र में बीसलपुर से पेयजल की आपूर्ति के लिए मुख्यमंत्री राजे का आभार व्यक्त किया और कहा कि हमारी वर्षों से लंबित इस मांग को पूरा कर आपने क्षेत्रवासियों को राहत पहुंचाई है। इस पर सीएम राजे ने कहा कि जलदाय विभाग के अधिकारी इसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि बीसलपुर से पेयजल आपूर्ति शुरू होने से पहले गर्मी के सीजन में जहां बौंली को प्रतिदिन करीब 125 टैंकरों से पानी पहुंचाया जाता था अब पानी के परिवहन की जरूरत नहीं रही है।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने खण्डार को दी कई सौगातें, बालेर में लगेगा 132 केवी जीएसएस

साढ़े चार साल में राजे सरकार ने बामनवास में करवाए 800 करोड़ के विकास कार्य

मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि बामनवास विधानसभा क्षेत्र में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में आजादी के बाद जो काम हुए उससे कहीं अधिक काम पिछले साढ़े चार साल में हुए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार में सवाई माधोपुर जिले में 4 हजार करोड़ तक के विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं, जिनमें से 800 करोड़ रूपए के विकास कार्य बामनवास विधानसभा क्षेत्र में हुए हैं। मुख्यमंत्री तीन दिवसीय दौर के अंतिम दिन गंगापुरसिटी विधानसभा क्षेत्र के लोगों से संवाद करेंगी। इसके बाद उनका करौली जाने का भी कार्यक्रम है।