डीडीयूजीजेवाई: जयपुर डिस्कॉम क्षेत्र में 1000 से अधिक घरेलू बिजली कनेक्शन एक दिन में किए जारी

राजस्थान सरकार की दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत रविवार 4 फरवरी, 2018 को जयपुर डिस्कॉम क्षेत्र में आयोजित बिजली सबके लिए शिविरों में 1066 घरेलू बिजली कनेक्शन शिविर स्थल पर ही जारी किए गए हैं। दरअसल, प्रदेश सरकार इस योजना के माध्यम से बिजली से अभी तक वंचित लोगों के घर तक बिजली पहुंचाने की दिशा में बेहतर काम कर रही है। डीडीयूजीजेवाई योजना से अब तक राज्य के बड़ी संख्या में परिवार लाभान्वित हुए हैं।  अब सरकार बाकी बचे परिवारों तक बिजली कनेक्शन जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए शिविरों का आयोजन कर रही है, जिससे प्रदेश के हर घर तक रोशनी पहुंच सके।

news of rajasthan

File-Image: डीडीयूजीजेवाई: जयपुर डिस्कॉम क्षेत्र में 1000 से अधिक घरेलू बिजली कनेक्शन एक दिन में किए जारी.                                 

जयपुर डिस्कॉम क्षेत्र के 1066 आवेदकों को मौके पर ही मिला कनेक्शन

जयपुर विद्युत वितरण निगम द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार जयपुर डिस्कॉम में दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत नए विद्युतीकृत क्षेत्र व उसके आस-पास पूर्व में विद्युतीकृत गांवो में घरेलू बिजली कनेक्शन जारी करने के लिए रविवार 4 फरवरी को शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों में कुल 1480 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 1066 आवेदकों को मौके पर ही कनेक्शन जारी कर लाभांवित किया गया। शेष आवेदकों को भी शीघ्र ही कनेक्शन जारी कर दिए जाएंगे। रविवार को जारी किए गए कनेक्शनों में 226 बीपीएल परिवारों को निशुल्क कनेक्शन जारी किए गए हैं एवं 840 अन्य आवासों को बिजली कनेक्शन जारी किए गए हैं।

Read More: जयपुर मैराथन में हजारों लोगों ने लगाई दौड़, 20 देशों के धावक हुए शामिल

इन जिलों में जारी किए गए हैं घरेलू बिजली कनेक्शन

जयपुर विद्युत वितरण निगम के अंतर्गत अलवर जिले में 205 और टोंक जिले में 77 कनेक्शन जारी किए गए हैं। इसके अतिरिक्त दौसा जिले में 30, भरतपुर जिले में 46, सवाई—माधोपुर जिले में 46, धौलपुर जिले में 10, करौली 74, बारां जिले में 25, बूंदी जिले में 28, झालावाड़ जिले में 44, कोटा जिले में 23 एवं जयपुर जिला वृत में सर्वाधिक 458 घरेलू बिजली कनेक्शन एक ​ही दिन में जारी किए गए हैं।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.