देश की सबसे बड़ी क्रूड ऑयल चोरी में कांग्रेस के नेता का हाथ, जिला आईटी सेल को-ऑर्डिनेटर गिरफ्तार, बड़े नेता भी है शामिल

राजस्थान पुलिस ने देश की अब तक की सबसे बडी कच्चे तेल की चोरी का खुलासा करते हुए गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह में कांग्रेस का हाथ भी शामिल है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जैसा कि सबको विदित है कि कांग्रेस के हाथ हमेशा घोटालों में रहते ही है वैसे ही देश की सबसे बड़ी ऑयल चोरी में कांग्रेस का हाथ रहा है। मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल क्षेत्र के कुओं से निकलने वाले क्रूड ऑयल चोरी मामले में बुधवार को कांग्रेस के जिला आईटी सेल के को-ऑर्डिनेटर मनोज गुर्जर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

10 हजार प्रति टैंकर की करता था वसूली, कांग्रेस नेता ने खोले राज

पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद कांग्रेस के इस नेता ने चोरी हुए क्रूड ऑयल मामले में कई राज खोले है। कांग्रेस नेता ने पुलिस को बताया कि वे प्रति टैंकर दस हजार रुपए की वसूली फैक्ट्री मालिकों से करते थे। यह गिरोह पानी के टैंकरों के जरिए कच्चे तेल की स्मगलिंग कर रहे थे। जानकारी के अनुसार यह गिरोह अब तक कथित तौर पर 5 करोड लीटर कच्चे तेल की चोरी को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने बताया कि ब्रिटिश माइनिंग एंड मेटल्स वेदान्त रिसोर्सेज की सहायक कंपनी से करीब 45-50 करोड़ रुपए का तेल चुराया जा चुका है।

कई दिग्गज कांग्रेस नेताओं के नाम भी है शामिल, हो सकता है खुलासा

राजस्थान में हुए देश की सबसे बड़ी चोरी के तार ना केवल राजस्थान से जुड़े है बल्कि गुजरात सहित कई अन्य राज्यों में भी इस गिरोह ने अपना जाल फैलाया है। कांग्रेस नेता मनोज गुजर की माने तो इस काम में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं का नाम भी शामिल है। कांग्रेस के इन नेताओं के नाम फिलहाल आरोपित गुजर ने नही बताएं हैं लेकिन यह माना जा रहा है कि कांग्रेसियों की शह पर ही यह कारनामा किया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि क्रूड ऑयल परिवहन में लगी मोहनगढ कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर मनोज गुजर को बाड़मेर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस जुटी कांग्रेसियों की कुंडली खंगालने में

पुलिसिया पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित फैक्ट्री मालिक गौतम सिंह से चोरी क्रूड ऑयल की प्रति टैंकर के हिसाब से वसूली करता था। पुलिस इस मामले में अन्य कांग्रेस नेताओं की जानकारी भी खंगाल रही है लेकिन यह बेहद शर्मनाक है कि कांग्रेस के नेता ही प्रदेश में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहे है। जो कांग्रेस भ्रष्टाचार की बात करती है वो राजस्थान का विकास कैसे करेंगे, यह गौर करने वाली बात है। फिलहाल कांग्रेस सत्ता में नही है लेकिन अगर सत्ता में कांग्रेस अगर सत्ता में होती तो शायद इससे बड़े स्तर पर आंका जा सकता था।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.