सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ राजस्थान दिवस समारोह की महफिल का समापन

news of rajasthan

Image: सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ राजस्थान दिवस समारोह की महफिल का समापन.

तीन दिवसीय राजस्थान दिवस समारोह का समापन शुक्रवार शाम जनपथ पर सांस्कृतिक और रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ हुआ। समापन समारोह केे मुख्य अतिथि राज्यपाल कल्याण सिंह थे। समारोह में प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उपस्थित रहीं तथा राजस्थान के इतिहास, वर्तमान और भविष्य की झलकियां पेश करने वाली शानदार प्रस्तुतियां देखी। बता दें, समापन समारोह की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ हुई। समापन समारोह में विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से वैभवशाली राजस्थान की कला एवं संस्कृति और इसके गौरवशाली इतिहास को दर्शाया गया।

news of rajasthan

Image: कार्यक्रम के बाद प्रतिभागियों से मुलाकत करती हुई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे. 

मुख्यमंत्री राजे ने प्रतिभागियों से मुलाकत कर कार्यक्रम में प्रस्तुति की सराहना की

सीएम वसुंधरा राजे ने कार्यक्रम के अंत में प्रस्तुति देने वाले बच्चों एवं प्रतिभागियों से मुलाकात की और उनके मनमोहक प्रदर्शन की सराहना की। इस अवसर पर केन्द्रीय पर्यटन राज्यमंत्री केजे अल्फोंस, राज्य मंत्रिमण्डल के सदस्य, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी एवं गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे। राजस्थान दिवस समारोह की शृंखला मेंं नाट्य ओलम्पिक आयोजन के अन्तर्गत ‘सोशल एन्हांसमेंट एण्ड वेलफेयर एसोसिएशन सोसायटी, उत्तर प्रदेश’ द्वारा शुक्रवार को रवीन्द्र मंच पर ‘सत्यवादी हरिश्चंद्र’ नौटंकी का मंचन किया गया। प्ले की शानदार प्रस्तुति ने यहां उपस्थित दर्शकों को पूरे समय बांधे रखा।

news of rajasthan

Image: नई दिल्ली के राजस्थान हाउस में धूमधाम से मनाया गया राजस्थान दिवस समारोह.

राजस्थान हाउस में धूमधाम से मनाया गया राजस्थान दिवस समारोह

राजस्थान स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर गुरुवार को नई दिल्ली के पृथ्वीराज रोड स्थित राजस्थान हाउस में आवासीय आयुक्त कार्यालय और पर्यटन विभाग के सौजन्य से राजस्थान दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर केन्द्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री विजय गोयल तथा केन्द्रीय विधि और न्याय एवं कॉरपोरेट राज्यमंत्री पी पी चौधरी उपस्थित थे। समारोह में बाड़मेर से आये भुगर खान मांगणियार एवं साथी लोक कलाकारों ने डेजर्ट सिम्फनी का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कलाकारों ने लोकगीतों के साथ राजस्थानी नृत्य एवं गायन की मनभावन प्रस्तुतियां से दर्शकों का मन मोह लिया। इस मौके पर केन्द्र व राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारीगण, प्रवासी राजस्थानी संस्थाओं के प्रतिनिधिगण और अन्य विशिष्टजन भी मौजूद थे।

Read More: इंटरनेशनल चिल्ड्रन फिल्म फेस्टिवल ऑफ जयपुर जून में होगा आयोजित

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.