news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जम्मू-कश्मीर में ड्यूटी के दौरान हुए हादसे में नागौर जिले की तहसील डीडवाना के मावा गांव निवासी सूबेदार अब्दुल सत्तार खां के शहीद होने पर संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने संवेदना संदेश में कहा, ‘शहीद सूबेदार अब्दूल सतार ने मातृभूमि की रक्षा के लिए कार्यरत रहते हुए अपने प्राणों का बलिदान दिया है। उनकी इस शहादत पर प्रदेश और देशवासियों को गर्व है।’


राजे ने ईश्वर से मरहूम को जन्नते फिरदौस में जगह अता करने तथा शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

बता दें, नागौर जिले के डीडवाना के निकट मावा गांव के निवासी सूबेदार अब्दुल सत्तार खां कश्मीर में ड्यूटी के दौरान हुए हादसे में शहीद हो गए। सूचना मिलते ही मावा गांव में शोक की लहर छा गई। सत्तार खां कश्मीर में तैनात थे। गत 12 मई को ड्यूटी के दौरान गोला-बारुद में आग लगने से हुए हादसे में सूबेदार सत्तार खां गंभीर घायल हो गये थे। घायल सूबेदार को ईलाज के लिए हेलिकॉप्टर से दिल्ली लाया गया था लेकिन उन्हें बचाया न जा सका। सैन्य सम्मान के साथ सूबेदार अब्दुल सत्तार खां को अंतिम विदाई दी जाएगी।

read more: क्या है प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, क्या है लाभ, कैसे करें आवेदन, जानें