CM-Raje-Behror-Jansanwad-
CM-Raje-Behror-Jansanwad-

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जनसंवाद कार्यक्रम को प्रदेश में काफी सराहना मिल रही है। जनसंवाद के माध्यम से आमजन सीधे मुख्यमंत्री को अपनी समस्या बता पा रहे हैं। वहीं सीएम राजे समस्याओं का उचित समाधान के लिए मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दे रही हैं। जिससे प्रदेश के आमजन को काफी राहत मिल रही है। गुरूवार को अलवर जिले के बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र में जनसंवाद के दौरान सीएम वसुंधरा राजे ने निर्देश दिए कि अन्य राज्यों से राजस्थान में शादी कर आई विवाहित लड़कियों के जाति प्रमाण-पत्र बनाने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं आनी चाहिए। उन्होंने संभागीय आयुक्त राजेश्वर सिंह एवं प्रभारी सचिव अखिल अरोड़ा को इस संबंध में मुख्य सचिव के साथ बैठक कर इसका नियमानुसार हल निकालने के निर्देश दिए। जनसंवाद के दौरान मुख्यमंत्री के सामने हरियाणा एवं अन्य राज्यों से राजस्थान खासकर अलवर ब्याह कर लाई गई विवाहित लड़कियों के जाति प्रमाण-पत्र नहीं बनाये जाने की समस्या आई तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया और अधिकारियों को शीघ्र ही हल निकालने के निर्देश दिए।

CM-Raje-Behror-Jansanwad-
                                               अलवर के बहरोड़ क्षेत्र में जनसंवाद के दौरान राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

सीधा जनसंवाद बताता है विकास की जमीनी हकीकत: सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि आमजन मुख्यमंत्री को सीधे संवाद के माध्यम से अपनी समस्या बता सके, इसके लिए जनसंवाद कार्यक्रम शुरू किया गया। जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से प्रत्येक वर्ग की समस्याओं को जानने और उनका निराकरण करने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि सीधे संवाद करने से क्षेत्र में हुए विकास की जमीनी हकीकत का भी पता चलता है। राजे ने आगे कहा कि पहली बार मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से लोगों के पास पहुंच उनकी समस्याएं जानकर उनका शीघ्र निराकरण भी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार का ध्यान योजनाएं गिनाने पर नहीं बल्कि धरातल स्तर पर विकास करना है।

सीएम ने दिए शीघ्र कनेक्शन करने के निर्देश: सीएम वसुंधरा राजे ने खुंदरोट की ढाणी में जलापूर्ति के लिए पीएचईडी द्वारा 6 माह पहले खोदे गए ट्यूबवेल में अभी तक बिजली कनेक्शन नहीं होने की शिकायत पर बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता को तीन दिन में कनेक्शन देकर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। राजे ने बिजली मीटरों की रीडिंग कई महीनों तक नहीं करने की  शिकायत पर भी विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए। साथ ही वीसीआर के प्रकरणों का उचित तरीके से हल करने के भी कहा। उन्होंने लोगों से कहा कि बिजली छीजत रोकने में पूरा सहयोग करें ताकि बिजली की सुचारू आपूर्ति की जा सके। मुख्यमंत्री ने अधीक्षण अभियंता को हर महीने के दूसरे एवं चौथे शनिवार को तय कार्यक्रम के अनुसार विद्युत चौपाल आयोजित कर उपभोक्ताओं को राहत देने के निर्देश दिए। वहीं विजय नगर गांव में लोगों ने सड़क नहीं होने की वजह से हो रही परेशानी सीएम को बताई। जिसे मुख्यमंत्री गंभीरता से लिया और सार्वजनिक निर्माण विभाग के एसई को कार्यक्रम खत्म होते ही मौके पर जाकर पता लगाने और विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

Read More: ग्राम-उदयपुर का हुआ समापन, 488 करोड़ के एमओयू से करीब 7 हजार को मिलेगा रोजगार

बहरोड़ कॉलेज में शुरू होगी जियोग्राफी की पढ़ाई: बहरोड़ में सीएम वसुंधरा राजे के सामने स्थानीय लोगों ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए भूगोल विषय नहीं होने की समस्या रखी, मुख्यमंत्री ने तुरंत ही लोगों से सुझाव मांगकर राजकीय महाविद्यालय बहरोड़ में जियोग्राफी सब्जेक्ट शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हम वह हर प्रयास करेंगे, जो क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करने के लिए जरूरी होंगे। राजे ने आगे कहा कि वर्तमान राजस्थान सरकार विद्यार्थियों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में प्रत्येक स्तर पर विकास के हरसंभव प्रयास कर रही है।