news of rajasthan
CM Raje submitted copies of plots allotment order at concessional rates to 32 societies.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कोटा संभाग के 32 समाजों के हित में बड़ा काम किया है। दरअसल, सीएम राजे ने कोटा संभाग में विभिन्न समाजों को शैक्षणिक संस्थानों और छात्रावास आदि के लिए रियायती दरों पर भूमि आवंटन के आदेशों को बहाल कर दिया है। रियायती दरों पर भूमि आवंटन के आदेशों को बहाल करने पर इन समाजों के प्रतिनिधिमण्डलों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। बता दें, ये आवंटन पूर्ववर्ती सरकार द्वारा अंतिम 6 माह में लिए गए थे, जिनको मंत्रिमण्डलीय समीक्षा समिति द्वारा निरस्त कर दिया गया था।

news of rajasthan
Image: कोटा संभाग के 32 समाजों को रियायती दरों पर भूखंड आवंटन आदेश की प्रतियां सौंपती सीएम राजे.

निर्माण कार्य पूरे कर बेहतरीन संस्थाओं का संचालन कर समाज को करें लाभान्वित

सीएम राजे ने मुख्यमंत्री निवास पर विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों को इस संबंध में नगर विकास न्यास कोटा द्वारा जारी किए गए निर्णय की प्रतियां सौंपी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने समाजों के प्रतिनिधियों से कहा कि वे इन भूखण्डों पर जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरे कर प्रस्तावित भवन तैयार करें। उन्होंने आगे कहा कि बेहतरीन संस्थाओं का संचालन कर समाज को लाभान्वित करें। सीएम राजे ने कहा कि 32 समाजों के पक्ष में भूमि आवंटन के आदेश जारी किए जा चुके हैं तथा शेष रहे 4-5 समाजों के लिए आवंटन के आदेश भी तकनीकी त्रुटियां दूर कर शीघ्र जारी कर दिए जाएंगे। इस दौरान उपस्थित विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री राजे को धन्यवाद देते हुए इस बात का भरोसा दिलाया कि इन संस्थानों का तेज गति से विकास करवाया जाएगा।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री राजे सेनेट्री नेपकिन अभियान के लिए पोस्टर विमोचन करती हुईं.

मुख्यमंत्री राजे ने सेनेट्री नेपकिन अभियान के पोस्टर का किया विमोचन

सीएम राजे ने इस दौरान 8 मार्च यानि अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्वयंसेवी संस्था जूनियर चेप्टर इंटरनेशनल की ओर से एक लाख सेनेट्री नेपकिन वितरित करने के अभियान के लिए पोस्टर का विमोचन किया। चेप्टर की राजस्थान जोन अध्यक्ष डॉ. मेघना शेखावत के नेतृत्व में आए महिलाओं के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री राजे को बताया कि इस अभियान के लिए नेपकिन की उपलब्धता सहित सभी तैयारियां कर ली गई हैं। इस पर सीएम राजे ने अभियान की सराहना करते हुए कहा कि कोटा संभाग में सफलतापूर्वक संचालन के बाद प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी इसका विस्तार किया जाना चाहिए।

Read More: ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ अभियान: 8 मार्च को पीएम नरेन्द्र मोदी आएंगे झुंझुनूं