news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे
news of rajasthan
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने रक्षाबंधन के मौके पर रविवार को मुख्यमंत्री निवास पर उनकी सुरक्षा में तैनात आरएसी कमाण्डोज को राखी बांधी और सुरक्षा का वचन लिया। मुख्यमंत्री ने एसओएस चिल्ड्रन विलेज, शास्त्री नगर से आई बच्चियों को भी राखी बांधी और उन्हें उपहार भेंट किए। बच्चियों ने भी राजे को राखी बांधी। इस मौके पर राजे ने झालावाड़ से आए जुड़वां भाइयों राम और श्याम की कलाई पर भी रक्षा सूत्र बांधी। दोनों भाईयों ने मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को चुनरी ओढ़ाकर उनका सम्मान किया। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों ने भी मुख्यमंत्री को राखी बांध एवं चुनरी ओढ़ा उन्हें रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं।


इनके अलावा, मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मंत्री राजेन्द्र राठौड़, यूनुस खान, अरूण चतुर्वेदी, विधायक अशोक परनामी, संसदीय सचिव ओम प्रकाश हुडला सहित अन्य गणमान्यजनों को भी राखी बांधी।

केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायतार्थ 1.25 लाख का चेक भेंट
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे को केरल बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए 1 लाख 25 हजार रुपए का चेक रोटरी क्लब जयपुर सिटीजन द्वारा भेंट किया गया है।

युवा विकास प्रेरक टीम ने जवानों के बांधें रक्षा सूत्र

राज्य की बाड़मेर सीमा पर तैनात बीएसएफ की दो बटालियन 115 और 50 के जवानों की कलाइयों में युवा विकास प्रेरक दल के सदस्यों ने रक्षा सूत्र बांधकर रक्षाबंधन का पावन पर्व मनाया । इस दौरान प्रेरकों ने जवानों को मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा कराया। राज्य वित्त आयोग अध्यक्षा और राजस्थान युवा विकास प्रेरक कार्यक्रम की सलाहकार समिति की अध्यक्षा डॉ.ज्योति किरण ने इस अवसर पर बीएसएफ डीआईजी श्री गुरपाल सिंह के कलाई में राखी बांधी । युवा विकास प्रेरक टीम की बहनों ने जवानों की कलाइयों पर राखियां बांध कर उन्हें शुभकामनाएं दी ।

Read more: स्व.वाजपेयी की स्मृति में पोकरण में बनेगा ‘अटल शक्ति स्थल’