मुख्यमंत्री राजे आज से डूंगरपुर जिले के दो दिवसीय दौरे पर

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज सोमवार से डूंगरपुर जिले के दो दिवसीय दौरे पर है। इस दौरान वे पहले दिन डूंगरपुर में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत आमजन से मुलाकात करेंगी। मुख्यमंत्री राजे सोमवार सुबह 10.30 बजे जयपुर से रवाना होकर करीब 11 बजे डूंगरपुर पहुंच गई। दोवड़ा हवाई पट्टी पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री का स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने स्वागत किया। इसके बाद राजे हेलीकॉप्टर से डूंगरपुर पुलिस लाइन पहुंचकर अपने दौरे की शुरुआत शहर की गेपसागर झील की पाल पर स्थित श्रीनाथ मंदिर में कर करेंगी। श्रीनाथजी मंदिर में दर्शन कर मुख्यमंत्री प्रताप सर्किल पर स्थित महाराणा प्रताप की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगी। इसके बाद वे जनसंवाद कार्यक्रम के तहत डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से रूबरू होंगी।

news of rajasthan

Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे.

राजे पहले दिन डूंगरपुर तो दूसरे दिन आसपुर विधानसभा क्षेत्र में करेंगी जनसंवाद

मुख्यमंत्री राजे अपने दौरे के पहले दिन डूंगरपुर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में डूंगरपुर विधानसभा के लोगों से संवाद कर सरकार की योजनाओं का फीडबैक लेगी। जनसंवाद से पहले मुख्यमंत्री स्कूटी वितरण, लेपटॉप, उज्ज्वला योजना के साथ ही विभिन्न योजनाओं के पात्र लाभान्वितों को लाभान्वित करेगी। राजे यहां डूंगरपुर जिला प्रशासन द्वारा की गई अनूठी पहल भामाशाहों के सहयोग से आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों के लिए दूध वितरण की पहल का भी उद्घाटन करेंगी। शाला पूर्व शिक्षा कार्यक्रम में नियमित आंगनबाड़ी केन्द्र पर आने वाले तीन से छह वर्ष के बच्चों को सप्ताह में तीन दिन बच्चों को दूध पिलाया जाएगा। दौरे के दूसरे दिन सीएम राजे का आसपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ साबला में जनसंवाद का कार्यक्रम है। दूसरे दिन जनसंवाद से पहले मुख्यमंत्री राजे साबला के हरिमंदिर में दर्शन करेगी। मुख्यमंत्री राजे मंगलवार को काली बाई पैनोरमा के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगी। इसके बाद वे आसपुर में संत मावजी महाराज हॉल में जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन से मुलाकात करेंगी।

Read More: सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों की 800 मेधावी बेटियों को मिलेंगी स्कूटी

जिले को 85 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं की सौगात देगी मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री राजे अपने इस दो दिवसीय दौरे के दौरान डूंगरपुर जिले को करीब 85 करोड़ रुपए लागत की विभिन्न योजनाओं की सौगात देगी। मुख्यमंत्री 17 जुलाई को डूंगरपुर के मांडवा खापरडा गांव में बने कालीबाई पेनोरमा का लोकार्पण, बांसवाड़ा-डूंगरपुर की सीमा पर बोरेश्वर मंदिर के पास माही नदी पर 58 करोड़ 34 लाख की लागत से बनने वाले पुल व अप्रोच सड़क का शिलान्यास, 199.76 लाख की लागत से बने साबला उपखंड भवन का उद्घाटन, 267.00 लाख की लागत से बनने वाली साबला पंचायत समिति का शिलान्यास, 333.00 लाख की लागत से बने नालियादरा एनिकट का लोकार्पण, 954.08 सोनार माता एनिकट का शिलान्यास, 350.00 कन्या छात्रावास दोवडा क्षमता का शिलान्यास, 185.00 लाख की लागत से बने पीएचसी बड़ौदा का लोकार्पण, 153.00 लाख की लागत से बने म्याला टेकला गांव के लिए पेयजल योजना का लोकार्पण करने के साथ साबला थाने का भी उद्घाटन करेंगी। उनका मंगलवार शाम को जयपुर लौटने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.