मुख्यमंत्री राजे ने चूरू शहर में सड़कों के विकास के लिए दिए 10 करोड़ रुपए

प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार को राजस्थान गौरव यात्रा के तहत चूरू एवं रतनगढ़ में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने पांच साल में प्रदेश में 7 सरकारी मेडिकल कॉलेज खोले हैं, जिनमें से एक मेडिकल कॉलेज 190 करोड़ रुपए की लागत से चूरू में भी खोला गया है। मुख्यमंत्री राजे ने कहा कि हमने चुरू में गर्ल्स कॉलेज और लॉ कॉलेज खोलकर यहां के लोगों की बरसों पुरानी मांगों को पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि चूरू में 9 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया नेचर पार्क इस शहर के लिए एक बड़ी सौगात है। राजे ने कहा कि सोमवार रात को चूरू पहुंचने के बाद उन्होंने अधिकारियों को यहां शहर की सड़कों का निरीक्षण करने के लिए भेजा। उन्होंने कहा कि चूरू शहर में सड़कों के विकास के लिए 10 करोड़ रुपए स्वीकृत करवा दिए गए हैं। आवश्यकता पड़ने पर और भी राशि उपलब्ध करवा दी जाएगी। इससे चुरू की सड़कें चमक उठेंगी।

news of rajasthan

Image: चुरू जिले के रतनगढ़ में आयोजित विशाल जनसभा के दौरान वसुंधरा राजे.

625 करोड़ रुपयों से प्रदेश के 125 मंदिरों का करवाया जीर्णोद्धार

मुख्यमंत्री राजे ने रतनगढ़ में आयोजित आमसभा में कहा कि हमारी सरकार ने 625 करोड़ रुपयों से प्रदेश के 125 बड़े देवालयों और धार्मिक आस्था के केन्द्रों का जीर्णोद्धार किया है। साथ ही लोकदेवताओं की स्मृति को चिरस्थायी बनाए रखने के लिए पैनोरमा तैयार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि रतनगढ़ क्षेत्र की सभी पंचायतों में गौरव पथ तथा विद्यालयों को उच्च माध्यमिक स्तर तक क्रमोन्नत करने के महत्वपूर्ण काम किए गए हैं। साथ ही 140 करोड़ रुपए से एनएच-11 से आगरा-बीकानेर-टिडियासर से राजलदेसर सड़क का 51 किमी का काम पूरा किया गया है।

सीएम राजे ने प्रदेश के विकास को दी नई ऊंचाई: पंचायती राज मंत्री

जनसभा के दौरान प्रदेश के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पौने पांच साल के शासनकाल में प्रदेश को विकास की नई ऊंचाई देने का बड़ा काम किया है। उन्होंने कहा कि स्वर्गीय भैरोंसिंह शेखावत जी ने चूरू और झुंझुनूं की धरती पर यमुना का पानी लाने का संकल्प लिया था। इसके बाद 37 साल का लम्बा वक्त गुजर गया, अब मुख्यमंत्री राजे के नेतृत्व में यह सपना पूरा होने जा रहा है। अब जल्द ही शेखावाटी क्षेत्र के इन तीनों जिलों के लोगों को मीठा पानी उपलब्ध होगा।

Read More: छात्रसंघ चुनावों में एबीवीपी की विजय, विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में जीत का संकेत: राजे

चूरू में विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री का जताया धन्यवाद

मुख्यमंत्री राजे ने चूरू एवं रतनगढ़ की सभाओं में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम एवं राजश्री योजना के लाभार्थियों को मंच पर बुलाया और उन्हें मिल रहे लाभ से उपस्थित जनसमूह को अवगत कराया। चूरू में खुले चिकित्सा महाविद्यालय, विधि महाविद्यालय एवं बालिका महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद जताया। मुख्यमंत्री राजे ने चूरू जिले के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय सातड़ा में अमृतनाथ महाराज सहित दो अन्य संतों की मूर्ति का अनावरण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। चूरू एवं रतनगढ़ की जनसभाओं में देवस्थान राज्यमंत्री राजकुमार रिणवां, सांसद राहुल कस्वां, अर्जुनलाल मीणा एवं हरिओम सिंह राठौड़, विधायक खेमाराम मेघवाल, अभिषेक मटोरिया सहित जनप्रतिनिधिगण एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.