news of rajasthan
स्कूली बच्चों के साथ मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।
news of rajasthan
स्कूली बच्चों के साथ मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राज्य सरकार ने प्रदेश के विकास के कार्यक्रमों की रूपरेखा आमजन से पूछकर ही तैयार की है और लगातार मेहनत कर योजनाओं को सफल बनाया है। बीते चार वर्षों में राज्य सरकार ने अधिक से अधिक लोगों तक विकास का लाभ पहुंचाने का काम किया है, जिसके अब अच्छे परिणाम सामने आने लगे हैं। मुख्यमंत्री राजे बिशनगढ़ में आयोजित विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, सड़क सहित सभी क्षेत्रों में तेजी से तरक्की कर रहा है। हमने इसके लिए बार-बार राज्य के विभिन्न इलाकों का दौरा कर आमजन से संवाद कर उनकी आवश्यकताओं के अनुसार विकास की योजनाएं तैयार की हैं। समारोह में शुभशक्ति योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के 2-2 लाभार्थियों और स्वच्छ भारत मिशन की एक लाभार्थी को प्रमाण पत्र वितरित किए। उन्होंने 2 दिव्यांग बालिकाओं को मोटराइज्ड ट्राई-साइकिल की चाबियां सौंपी।

जनता से मिली अपेक्षाओं को पूरा किया

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि ‘सरकार आपके द्वार’, ’आपका जिला आपकी सरकार’ और जनसंवाद कार्यक्रमों के माध्यम से हमें लोगों की अपेक्षाओं की जो जानकारी मिली, उस पर उनको पूरा करने का राज्य सरकार ने भरपूर प्रयास किया है। नर्मदा नहर से जालोर शहर और उसके आसपास के 14 गांवों को पेयजल उपलब्ध कराने के बाद अब सुन्धामाता से रामसीन तक पेयजल पाइपलाइन को बागरा तक बढ़ाने का काम शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। 6 हजार करोड़ रुपये की जवाई बांध जल पुर्नभरण योजना से जालोर जिले को भी पानी मिल सकेगा।

सड़कों की स्थिति में आया सुधार

इन साढ़े चार वर्षों में जिले में सड़कों की स्थिति में बहुत अधिक सुधार आया है तथा कुछ जगहों पर सड़क निर्माण कार्य शीघ्र पूरे होने वाले हैं। जालोर विधानसभा क्षेत्र में सभी 40 ग्राम पंचायत मुख्यालयों को ग्रामीण गौरव पथ योजना से जोड़ा गया है तथा सभी जगह पर स्कूलों को उच्च माध्यमिक स्तर तक क्रमोन्नत कर दिया है।

Read more: कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दूसरे लोगों तक पहुंचाना पुण्य का काम…