news of rajasthan

news of rajasthan
REET (राजस्थान शिक्षक योग्यता परीक्षा-रीट) की परीक्षा रविवार यानि 11 फरवरी को होनी है। इस परीक्षा के जरिए ही तृतीय श्रेणी अध्यापकों के 35 हजार पदों की भर्ती की जाएगी। हालांकि परीक्षा को दो दिन शेष हैं लेकिन सोशल मीडिया पर एक मैसेज लगातार वायरल हो रहा है कि REET परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा के दिन यानि रविवार के रोडवेज यात्रा फ्री होगी। यानि जो अभ्यार्थी REET की परीक्षा देने जा रहा है या देकर आया है, उसके लिए रोडवेज बसों में किराया नहीं लगेगा और न ही उसे बस का टिकट लेना पड़ेगा। इस मैसेज के वायरल होते ही अभ्यर्थियों में उलझन की स्थिति बनी हुई है। हालांकि पड़ताल में सामने आया कि ऐसा कुछ भी नहीं है। यह मैसेज केवल एक वायरल स्टंट है, इससे ज्यादा कुछ नहीं।

आपको बता दें कि प्रदेश में 35 हजार तृतीय श्रेणी अध्यापकों की भर्ती के लिए REET (रीट) की परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा में 9.55 लाख अभ्यार्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा आयोजित करवाने की जिम्मेदारी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को दी गई है।

REET के वायरल मैसेज का सच जानने के लिए जब रोडवेज प्रबंधक से जानकारी ली गई तो उन्होंने हैरानी जताते हुए इस खबर को मात्र एक अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कोई भी आदेश राज्य सरकार और मुख्यालय से उन्हें नहीं मिले हैं। परीक्षार्थी को रोडवेज में किराया देकर ही यात्रा करनी होगी। साथ ही उन्होंने परीक्षार्थियों से अपील की है ऐसी किसी अफवाह पर ध्यान न देते हुए रोडवेज को सहयोग करें।

read more: शंकर-एहसान-लॉय की रूमानी धुनों से गुलजार होगा उदयपुर शहर

 

LEAVE A REPLY