news of rajasthan
Rajasthan has been ranked first in the incremental change in the overall water management index.

पुलिस महानिदेशक ने पुलिस अधिकारियों व जवानों को सम्बोधित करते हुए राजस्थान पुलिस दिवस की बधाई व शुभकामनाएं दी एवं राजस्थान पुलिस की गौरवशाली परम्पराओं को आगे बढाते हुए इसे सर्वोच्च शिखर पर ले जाने का आह्वान किया।

Rajasthan

आज राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने प्रदेश के सभी जाबांज पुलिसकर्मियों एवं उनके परिवारजनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘प्रदेश की कानून व्यवस्था को 24 घंटे बनाए रखने एवं आमजन में विश्वास-अपराधियों में डर के ध्येय वाक्य को साकार करने में राजस्थान पुलिस का अहम योगदान है। पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से आम नागरिक स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।’ आगे उन्होंने कहा कि राज्य सरकार भी प्रदेश के पुलिस तंत्र को अधिक आधुनिक एवं मजबूत बनाते हुए उनके कल्याण के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध है। मुझे गर्व है कि प्रदेश की पुलिस आमजनों के हितों की रक्षा का संकल्प पूरा करते हुए इसका जिम्मेदारी से निर्वहन कर रही है।

गल्होत्रा ने ली सेरेमोनियल परेड की सलामी

news of rajasthan
सलामी लेते महानिदेशक पुलिस ओ.पी. गल्होत्रा।

राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस के अवसर पर महानिदेशक पुलिस ओ.पी. गल्होत्रा ने आज सुबह 8 बजे राजस्थान पुलिस अकादमी के परेड ग्राउंड में सेरेमोनियल परेड की सलामी ली। इन टुकडियों में राजस्थान पुलिस अकादमी, जयपुर आयुक्तालय, जीआरपी, आरएसी, एसडीआरएफ, हाडी रानी महिला बटालियन एवं जयपुर आयुक्तालय की महिला पुलिसकर्मियों की दो प्लाटून शामिल थी। इस दौरान उन्होंने श्रेष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को मैडल, प्रमाण पत्र एवं नगद राशि से सम्मानित किया। इस अवसर पर राजस्थान पुलिस की रिंगटोन का भी विमोचन किया गया है।

14 को केन्द्रीय गृहमंत्री मैडल, 26 को प्रशस्ति रोल

पुलिस महानिदेशक ने सर्वप्रथम प्रशिक्षण संस्थान में इण्डोर, आउटडोर व प्रशासन में श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए 14 पुलिस कर्मियों को केन्द्रीय गृहमंत्री मैडल 2014 प्रदान किये। सराहनीय सेवाओं के लिए 26 पुलिस कर्मियों को महानिदेशक पुलिस प्रशस्ति डिस्क एवं प्रशस्ति रोल प्रदान किए हैं। जयपुर शहर ब्लैकमेलिंग काण्ड का भण्डाफोड करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक करण शर्मा को पुलिस प्रशस्ति डिस्क प्रदान की गई है।

read more: बच्चे देश का भविष्य, इन पर समाज को आगे बढ़ाने का अहम दायित्व-मुख्यमंत्री राजे