news of rajasthan
UP CM Yogi said, Congress does not have development in DNA.

राजस्थान विधानसभा की 200 में से अब तक 162 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पूरी ताकत चुनाव प्रचार में लगाने वाली है। इसके लिए भाजपा के स्टार प्रचारक प्रदेश में जगह-जगह रैलियां कर पार्टी के पक्ष में मजबूत माहौल करने की कोशिश करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान में पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सबसे अधिक मांग यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आईं है। राजस्थान भाजपा की ओर से भी फायरब्रांड नेता सीएम योगी की सभाएं आयोजित करवाने की मांग आ रही है। इसलिए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 21 नवंबर से 30 नवंबर के बीच राजस्थान में 21 रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह चाहते हैं कि, योगी राजस्थान में अधिक से अधिक रैलियां करें। जिसका फायदा पार्टी को विधानसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा मिल सके।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

23 नवंबर को तीन रैलियों को संबोधित करेंगे योगी आदित्यनाथ

भाजपा का रणकपुर और जयपुर में चला पहले दो चरण का महामंथन में पार्टी पदाधिकारियों को कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी की अधिक से अधिक रैलियां करवाने का सुझाव दिया था। इसके बाद टिकट की दावेदारी पेश कर रहे अधिकतर उम्मीदवारों ने भी सीएम योगी की सभाओं की मांग की। योगी आदित्यनाथ राजस्थान में अपनी रैली की शुरूआत कोटा क्षेत्र से शुरू करेंगे। 23 नवंबर को पहले दिन ही वे अपनी तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। हालांकि, इससे पहले यह संकेत दिए गए थे कि यूपी के सीएम उन क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेगा जो उत्तर प्रदेश के करीब हैं या जहां पर राजपूत समुदाय का प्रभुत्व है, लेकिन अब वह पूरे राज्य में रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

Read More: राजस्थान विधानसभा चुनाव: नामांकन भरने में ही दिख रहा कांग्रेस का बिखराव, टिकट की आस में नेताओं ने पर्चा भरना शुरू किया

फायरब्रांड नेता योगी का इस प्रकार रहेगा चुनावी कार्यक्रम

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 23 नवंबर को कोटा के रामगंज मंडी, सांगोद और कोटा साउथ में तीन सभाओं को संबोधित करेंगे। 24 नवंबर को सीएम योगी पाली, सोजत और मारवाड़ जंक्शन में तीन रैलियां करेंगे। 25 नवंबर को वे जालौर जिले में भीनमाल, सांचौर और रानीवाड़ा में रैलियों को संबोधित करेंगे। 27 नवंबर को योगी का जयपुर जिले के शाहपुरा, फुलेरा और चौमूं में रैली का कार्यक्रम है। इसके बाद वे 28 नवंबर को पिलानी, कुंभलगढ़ या निम्बाहेड़ा में दो रैलियों संबोधित करेंगे। यूपी के मुख्यमंत्री 29 नवंबर को जहांजपुर और मांडलगढ़ में दो रैलियों में शामिल होंगे। जबकि उनकी आखिरी तीन रैलियां अलवर शहर, किशनपोल और मुंडावर में होंगी। भाजपा ने राजस्थान में सभी रैलियों को योजनाबद्ध तरीके के प्लान किया है। प्रधानमंत्री मोदी की 25 नंबवर को अलवर में अपनी पहली रैली कर सकते हैं। वहीं, सीएम योगी की अंतिम रैली भी अलवर में होगी।