जिफ में छाई अमेरिकन फिल्म ‘मैरिज’, बेस्ट राजस्थानी फिल्म बनी ‘काजल’

news of rajasthan
जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (जिफ) का कल अंतिम दिन था जो पूरी तरह अवॉर्ड्स के नाम रहा। फिल्म फेस्टिवल के दसवें सीजन में दिनभर की फिल्म स्क्रीनिंग के बाद शाम को चौड़ा रास्ता स्थित टिवोली-गोलछा सिनेमा में अवॉर्ड सेरेमनी आयोजित की गई। ढाई घंटे तक चली इस अवॉर्ड सेरेमनी में देसी-विदेशी सहित प्रादेशिक फिल्मों को अलग-अलग केटेगिरी में कुल 26 अवॉर्ड दिए गए। अमेरिका की कैटरीना फिलिप्नो की फिल्म ‘मैरिज’ को 4 अवॉर्ड मिले और यह फिल्म पूरे समय जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड सेरेमनी में छाई रही।

news of rajasthan

अमेरिकन फिल्म ‘मैरिज’

मैरिज को ओरिजनल स्क्रीन प्ले, साउंड एंड एडीटिंग, बेस्ट फिल्म फ्रॉम यूरोप और बेस्ट जयपुर क्रिटिक अवॉर्ड से नवाजा गया है। सहबाज नोरीन की जर्मनी फिल्म ‘पुइया इनदी सर्किल आॅफ टाइम’ को ग्रीन रोज व बेस्ट सिनेमेटोग्राफी सहित दो अवॉर्ड मिले। ग्लोबल मैसेज वाली फिल्म को ग्रीन राजे अवॉर्ड दिया गया है। इनके साथ ही यूएस की फिल्म ‘टेटा’ को शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म, आनंद किशोर की ‘डिस्को ओबु’ को कमंग स्टार्स पेनोरमा अवॉर्ड और टर्की की फिल्म ‘टू बाय टू’ को शॉर्ट फिक्शन फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।

news of rajasthan

जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में राजेंद्र गुप्ता की राजस्थानी फिल्म ‘नानीबाई रो मायरो’ और चित्रकार सुरेंद्र पाल जोशी की ‘पहाड़ गाथा’ को स्पेशनल मेंशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। राजस्थान से बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड फिल्म ‘काजल’ और इसी श्रेणी में स्पेशल म्यूरी मेंशन अवॉर्ड फॉर राजस्थान ‘एन एफर्ट’ फिल्म को मिला है।

read more: तीन दिवसीय ‘जयपुर परिधान-2018’ 27 जनवरी से होगा शुरू, पोस्टर जारी

Leave a Reply