news of rajasthan

news of rajasthan
22वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2017 का आयोजन आने वाली 12 जनवरी से गुलाबी नगर जयपुर में होगा। इस महोत्सव में देश के करीब 5000 युवा भाग लेंगे। 5 दिवसीय यह महोत्सव शहर के जगतपुरा स्थित सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया जाएगा। 12 से 16 जनवरी तक आयोजित होने वाले इस आयोजन को सफल बनाने के लिए जयपुर जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन को कार्यक्रम का कॉर्डिनेटर बनाया गया है। 28 दिसम्बर को जिला कलक्टर जयपुर की अध्यक्षता में पुनः बैठक आयोजित कर समीक्षा की जाएगी।

मुख्य सचिव अशोक जैन की अध्यक्षता में शासन सचिवालय में 12 से 16 जनवरी, 2018 तक जयपुर में आयोजित होने वाले 22वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव के आयोजन की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गई। मुख्य सचिव ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस कार्यक्रम में राज्य सरकार सक्रिय भागीदारी का निर्वहन कर कार्य करेगा। इसके साथ ही सम्बन्धित विभाग आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करेंगे ताकि युवा महोत्सव का जयपुर में भव्य आयोजन हो सके।

read more: राजविकास बैठक-टॉप-50 क्लीन सिटीज में शामिल हों राजस्थान के शहर

22वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2017 में भाग लेने के लिए प्रदेश, केन्द्र शाषित राज्यों सहित अन्य राज्यों के लगभग 3500 से 5000 युवा सहभागी होंगे। इन्हें जयपुर दर्शन कराने, राज्य का पर्यटन साहित्य और राज्य सरकार की 4 वर्ष की उपलब्धियों का साहित्य सुलभ कराने तथा राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रम की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए अभी से तैयारी शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर समुचित रौशनी, पेयजल, साफ-सफाई, सड़क व्यवस्था, मोबाईल टॉयलेट के साथ मेडीकल टीम की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही युवा सहभागियों का राजस्थानी परम्परानुसार स्वागत किए जाने के भी निर्देश दिए।

जयपुर शासन सचिवालय में हुई इस बैठक में शहर के संभागीय आयुक्त राजेश्वर सिंह, जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन, अतिरिक्त मुख्य सचिव, खेल एवं युवा मामले विभाग जे.सी. मोहन्ती, जयपुर विकास प्राधिकरण के अतिरिक्त आयुक्त ओ.पी. बुनकर, क्रीड़ा परिषद सचिव नारायण सिंह शेखावत, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक कैलाश यादव सहित अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

read more: राजे सरकार के चार साल में 800 करोड़ के विकास कार्य हुए हैं अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में