जयपुर। राजस्थान ने कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश में रविवार को एक ही दिन में 47 नए केस सामने आए हैं। इनमें से 39 केस अकेले जयपुर में पाए गए हैं। नए पाए गए मामले में ईरान से एयरलिफ्ट करके लाए गए भारतीयों में से भी 3 और पॉजिटिव सामने आए हैं। इनके साथ ही अब राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 253 पर जा पहुंचा है। चिंताजनक बात यह भी है कि जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज की कैंटीन में काम करने वाला रामगंज निवासी एक युवक भी पॉजिटिव आया है। ऐसे में डॉक्टर सहित रेजीडेंट और अन्य स्टाफ में भय व्याप्त हो गया है।

ढाई साल की मासूम ने जीत ली कोरोना पर जंग
प्रदेश की सबसे छोटी कोरोना मरीज ढाई साल की बच्ची ने कोरोना पर जंग फतह कर ली है। कोरोना पॉजिटिव होने के 18 दिन बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। दुनियाभर में लाखों लोगों की जान ले चुके इस घातक वायरस ने जब इस मासूम को अपनी चपेट में लिया था तो डॉक्टरों का भी कलेजा कांप गया। जांच करते हुए उनकी आंखें भी नम थीं। यह बच्ची झुंझुनूं में रहने वाले अपने माता-पिता के साथ इटली गई थी। और वहीं इस दंपती के साथ-साथ यह बच्ची भी कोरोनावायरस की चपेट में आ गई। इन तीनों का जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज हुआ।

दीये, मोमबत्ती, टॉर्च की रोशनी से दीपावली की तरह जगमगाया प्रदेश
कोरोना वायरस के अंधेरे के खिलाफ जंग में रात 9 बजते ही 9 मिनट के लिए दिये, मोमबत्ती, टॉर्च और फोन की फ्लैश लाइट जगमगा उठी। पिंकसिटी जयपुर का हर घर रोशनी से जगमगाता नजर आया। लोग अपनी छतों, बालकनियों में दीये, मोमबत्ती, टॉर्च और फोन की फ्लैश लाइट के साथ दिखे। इसके साथ पटाखे भी फोड़े गए। लोगों ने पूरे उत्साह के साथ एक त्यौहार की तरह एकजुटता दिखाई।