जयपुर। प्रदेश में कांग्रेस सरकार की ओर से आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत कैम्प में एक अजीब मामला सामने आया है। दौसा में एक युवक ने महंगाई राहत कैम्प में पत्नी दिलाने के लिए आवेदन किया है। इस आवेदन में उसने पत्नी के लिए शर्तें भी रखी हैं। युवक का आवेदन आने के बाद तहसीलदार ने भी उसे उचित कार्रवाई के लिए मार्क कर पटवारी को भेजा। उसके बाद पटवारी ने भी तहसीलदार से युवक के लिए पत्नी तलाशने के लिए टीम गठित करने का अनुरोध किया है। यह मामला दौसा के गांगदवाड़ी के महंगाई राहत कैंप में सामने आया है। युवक 3 जून को यह आवेदन किया था। उसके बाद यह चर्चा में आ गया।

पत्नी की मांग का प्रार्थना पत्र
कल्लू महावर नाम के इस युवक ने महंगाई राहत कैम्प में तहसीलदार को यह प्रार्थना-पत्र दिया है। युवक ने अपनी उम्र 40 साल बताई है। उसमें उसने लिखा है कि मेरी घरेलू परिस्थितयां प्रतिकूल हैं। मैं घर पर अकेला परेशान रहता हूं। वह घर पर कार्य करने में असमर्थ है। इसलिए घरेलू कार्य करने और मेरी सहायता करने के लिए पत्नी की आवश्यकता है।

ऐसी पत्नी चाहिए
इतना ही नहीं युवक ने चार शर्तें भी रखी हैं। इन शर्तों में उसने कहा है कि पत्नी पतली और गोरी होनी चाहिए। उसकी उम्र 30 से 40 साल के बीच हो। इसके साथ ही वह सभी कार्यों में अग्रणी हो। युवक से प्रार्थना पत्र प्राप्त होने के बाद तहसीलदार ने भी उसे उचित कार्रवाई के लिए संबंधित पटवारी को फॉरवर्ड कर दिया।

पंचायत स्तर पर टीम गठित करने की दी सलाह
पटवारी ने लिखा कि उक्त प्रकरण में ग्राम पंचायत स्तर पर टीम का गठन किया जाए। इस टीम में ग्राम पंचायत सचिव, पटवारी, सरपंच और आंगनवाड़ी कर्मी को शामिल किया जाए ताकि समय पर पत्नी उपलब्ध करवाई जा सके। पत्र के नीचे एक हस्ताक्षर है और तारीख तीन जून 2023 लिखा हुआ है

कल्लू को मिली गई चंपाकली
इस मामले में प्रशासन की ओर से भी आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। खास बात यह है कि पटवारी ने कल्लू महावर की तलाश भी पूरी कर दी है। पटवारी ने तहसीलदार बहरावंडा को पत्र लिखा है। लड़की की नाम चंपाकली है। युवती ने कल्लू महावर की घरवाली बनने की सहमति दी है। पत्नी दिलवाने की मांग औऱ उसके बाद लड़की ढूंढने का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।