जयपुर। महामारी कोरोना काल के इस संकट की घड़ी में प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इन दिनों आम जनता के साथ खड़ी नजर आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री राजे इन दिनों ‘वर्क फ्रॉम होम’ रहते हुए झालावाड़ जिले और अपने विधानसभा क्षेत्र झालरापाटन की सुध लेने में सक्रीय दिखाई दे रही हैं। वसुंधरा राजे रोजाना अपने निवास स्थान से ही जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर सम्बंधित अधिकारियों और अपनी टीम के कार्यकर्ताओं के जरिये राहत पहुँचाने में जुटी हुई हैं। जहां सुधार या किसी आवश्यकता की दरकार रहती है उन्हें दूर करने के प्रयास किये जा रहे हैं। राजे के साथ उनके सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह भी काफी एक्टिव नजर आ रहे है।

कोविड केयर सेंटर, ऑक्सीजन, दवाइयां सहित सभी जरूरी उपकरण करवा रही हैं उपलब्ध
वसुंधरा राजे ने एक ट्वीट के माध्यम से बुधवार को बताया कि झालावाड़ में कोरोना महामारी के संक्रमण से लोगों को राहत दिलाने के लिए प्रयास जोर—शोर से जारी हैं। इसी क्रम में क्षेत्र के सैटेलाइट अस्पताल में कोविड केयर सेंटर की स्थापना के साथ ही ऑक्सीजन प्लांट, जनरेटर, दवाइयां, इंजेक्शन्स सहित सभी जरूरी उपकरण उपलब्ध करवा दिए गए हैं, जिससे क्षेत्र की जनता को भरपूर लाभ मिल रहा है।

 

स्वस्थ्य सेवाओं के लिए दे चुकीं 1 करोड़
आपको बता दें कि वसु्ंधरा राजे ने हाल ही में झालावाड़ जिलेभर की चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करवाने के मकसद से अपने विधायक कोष से 1 करोड़ रुपए राशि की अनुशंसा की थी। बताया गया था कि झालावाड़ के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जिले में चिकित्सा संसाधनो की कमी के सम्बन्ध में विधायक वसुंधरा राजे को पत्र लिखा था। जिसके बाद राजे ने विधायक फंड से एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की।

समर्पित भाव से जरूरतमंदों की सेवा
इस संकट की घटी में राजे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सेवा कार्यों के दौरान स्वयं के स्वास्थ्य का भी पूरा ख्याल रखने की अपील की है। एक बयान जारी करते हुए राजे ने कहा कि मैं सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहूंगी जो इस महामारी के दौरान पूर्ण समर्पित भाव से जरूरतमंद लोगों की सेवा कर रहे हैं। लेकिन ध्यान रहें, कार्यकर्ताओं को सतर्क रहने की बहुत आवश्यकता है, क्योंकि ब्लैग फंगस के चलते प्रदेश में स्वास्थ्य संकट अभी भी बना हुआ है।

सांसद बेटे का भी मिल रहा साथ
झालावाड़ ज़िले की स्वास्थय व्यवस्थाएं दुरुस्त करने और ज़रूरतमंदों तक आवश्यक सामग्री पहुंचाने की कवायद में झालावाड़-बारां संसदीय क्षेत्र के सांसद दुष्यंत सिंह भी वसुंधरा राजे के साथ दिखाई दे रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री राजे का निवास स्थान में रहकर ही वर्चुअल बैठकों का सिलसिला भी जारी है। इसी क्रम में बुधवार को वे प्रदेश भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान के तहत हुई एक वर्चुअल बैठक में शामिल हुईं। इस दौरान उन्होंने झालावाड़ के चार मंडलों रायपुर, सुनेल, पिड़ावा नगर और पिड़ावा ग्रामीण के साथ ही बारां शहर की वर्चुअल बैठक में भी हिस्सा लिया।