लोकसभा चुनाव का काउंटडाउन पूरा होने वाला है। चुनाव प्रचार थमने में दो दिन ही बचे हैं और कांग्रेस व भाजपा दोनों ही दल पूरी ताकत झोंकने में लगे हैं। भाजपा प्रत्याशी गजेंद्रसिंह शेखावत के समर्थन में पीएम मोदी की चुनावी सभा के बाद अब शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रोड शो करेंगे। शाह के रोड शो के मुकाबले सीएम अशोक गहलोत पूरे शहर की वार्ड परिक्रमा करेंगे। वे 12 घंटे में नगर निगम के 58 वार्डों में जाएंगे और हर जगह पांच से दस मिनट रुककर प्रमुख लोगों से संपर्क करेंगे। गहलोत वार्ड परिक्रमा सुबह नौ बजे एयरपोर्ट से पाबूपुरा जाकर वहां से शुरू करेंगे और रात पौने दस बजे खेतानाडी में पूरी करेंगे। इधर चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शनिवार को भाजपा के लिए अभिनेत्री हेमा मालिनी प्रचार करेंगी। वहीं कांग्रेस के लिए सीएम गहलोत भीतरी शहर में रोड शो के बाद घंटाघर में सभा को संबोधित करेंगे।

शाम 6 बजे गांधी मैदान से करेंगे रोड शो करेंगे शाह
जोधपुर में रोड शो करने के लिए भाजपा अध्यक्ष शाह दोपहर साढ़े तीन बजे चार्टर से जोधपुर पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से ही हेलीकॉप्टर से जालोर जाएंगे। वहां चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद शाम 6 बजे जोधपुर पहुंचेंगे। उनका रोड शो गांधी मैदान से शुरू होगा, जो सरदारपुरा बी रोड, गोल बिल्डिंग होते हुए जालोरी गेट पहुंचकर समाप्त हाेगा। यहां पर शाह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। रोड शो के लिए पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सुबह 11 बजे चार्टर से आ रही हैं। रोड शो में केंद्रीय मंत्री व राजस्थान प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर, महामंत्री मुरलीधर राव, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर राव, भाजपा प्रत्याशी गजेंद्रसिंह शेखावत सहित कई नेता शिरकत करेंगे। रोड शो की तैयारियों को लेकर गुरुवार को भाजपा के नेताओं व पुलिस आयुक्त ने गांधी मैदान से जालोरी गेट तक का दौरा किया।

शाम 6 बजे बाद जालोरी गेट जाने से बचें
यातायात एडीसीपी निर्मला विश्नोई ने बताया कि जैसे-जैसे रोड शो आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। जलजोग चौराहा पर पहुंचने पर ट्रैफिक कुछ समय के लिए रोका जाएगा। उस समय सरदापुरा की गलियों से आने वाले वाहनों को 5वीं रोड व 12वीं रोड से डायवर्ट किया जाएगा। ओलंपिक व शनिश्चरजी का थान में भी कुछ समय ट्रैफिक को डायवर्ट होगा। वहीं मुख्य रूप से जालोरी गेट पर अधिक यातायात होने से कुछ समय पहले डायवर्ट किया जाएगा।