जयपुर। केंद्रीय भारी उद्योग राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा है कि देशभर में मंदी नहीं है और यदि है तो मंदी से तेजी उबरने में केंद्र सरकार ने विशेष भूमिका अदा की है। मकानों की बिक्री घटने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, जब मैं पहली बार सांसद बनकर 2009 में दिल्ली गया तो वहां कर्मचारियों ने कहा था कि प्लॉट की रेट 70 से 80 लाख रुपए हो रही हैं। हम कैसे खरीद पाएंगे। अब वह प्लाट 20 लाख रुपए में मिल रहा है। इसका मतलब यह है कि सरकार आम लोगों के बारे में साेच रही है।

पत्रकारों से बात करते हुए अर्जुन राम ने कहा कि नीति आयोग, मंत्रालय जो भी सुझाव देते हैं चाहे वह किसी भी तरह के हों उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानते हैं, भले ही वह जमीनी स्तर का सुझाव ही क्यों न हो, अच्छा सुझाव पीएम मोदी तुरंत मानते हैं। उन्होंने कहा कि भारत में ऐसी सरकार पहली बार आयी है जो हर स्थिति को देख रही है और समझ रही है।

एक सवाल के जवाब में अर्जुनराम ने कहा कि ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिकल वाहनों को बढ़ावा देना ही पड़ेगा क्योंकि इस सम्बन्ध में पहले से ही समझौता हो चुका है। इसके लिए पहले आधारभूत ढांचा विकसित करेंगे फिर स्थिति देखेंगे।