news of rajasthan
Rajasthan elections 2018: Amit Shah, Yogi and CM Raje will rallies Today For BJP.

राजस्थान के चुनावी रण में इनदिनों प्रचार जोरों पर है। विधानसभा चुनाव में अब गिनती के दिन और शेष रह गए हैं। प्रदेश में आज शनिवार को बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख पार्टियों के कई स्टार प्रचारकों की जनसभाएं होंगी। बीजेपी के लिए शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, वरिष्ठ नेता मनोज तिवारी और शाहनवाज हुसैन समेत कई दिग्गज नेता चुनावी रैलियों समेत अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। अमित शाह सुबह 11 बजे फलौदी में और 12.40 बजे बाड़मेर के बलोतरा में जनसभा करेंगे। शाह दोपहर 2.05 बजे बायतु में और दोपहर बाद 3.20 बजे बाड़मेर जिला मुख्यालय पर चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह बाड़मेर से शाम 5.30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

news of rajasthan
Image: Rajasthan-Elections-2018: अमित शाह और वसुंधरा राजे.

सिरोही, बांसवाड़ा, उदयपुर प्रतापगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगी मुख्यमंत्री राजे

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कोई बीजेपी नेता सबसे ज्यादा रैलियां कर रहा है तो वो है राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे। सीएम राजे पर प्रदेशभर में चुनाव प्रचार का दारोमदार है। वे इनदिनों मैराथन रैलियां कर रही है। मुख्यमंत्री राजे का आज शनिवार को सुबह 10.15 बजे सिरोही के पिंडवाड़ा, उदयपुर ​के फलासिया 11.35 बजे, बांसवाड़ा के चुराड़ा में 1.15 बजे, प्रतापगढ़ के मुंगाना में 2.45 बजे और प्रतापगढ़ के ही पीपलखूंट में 3.55 बजे आमसभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है। राजे शाम 6.15 बजे बांसवाड़ा में बीजेपी की बैठक में भी शामिल होगी।

आज योगी की छह सभाएं, शाहनवाज और मनोज तिवारी भी करेंगे सभाएं

बीजेपी के बड़े स्टार प्रचारकों में शामिल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को छह सभाएं करेंगे। योगी सुबह 10.15 बजे कोटा उत्तर, 11.35 बजे बारां जिले के अन्ता में और 12.35 बजे बारां में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। दोपहर में 1.45 बजे रामगंजमण्डी, 3.25 बजे अजमेर के मसूदा और शाम को 5 बजे जयपुर के आदर्श नगर विधानसभा के जामड़ोली में जनसभा करेंगे। यूपी सीएम योगी शाम 5.50 बजे लखनऊ लौट जाएंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन शनिवार को टोंक में पार्टी प्रत्याशी युनूस खान के समर्थन में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित करेंगे। वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी जयपुर में 1.30 बजे ‘भाजपा फिर से’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे शाम 5 बजे सिविल लाइन विधानसभा के सुशीलपुरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम 6.30 बजे विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के वीकेआई में रोड नंबर 17 पर भी चुनावी सभा करेंगे।

Read More: कांग्रेस गांधी और नेहरू परिवार की प्राइवेट फर्म: अमित शाह

सुषमा स्वराज जयपुर और बीकानेर में ‘भाजपा फिर से’ कार्यक्रम में आएंगी

केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी आज दिल्ली से जयपुर आ रही है। हालांकि वे चुनावी सभा नहीं करेगी लेकिन 12 बजे जयपुर के जवाहर नगर स्थित माहेश्वरी स्कूल में ‘भाजपा फिर से’ कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। सुषमा स्वराज 4.40 बजे वापस दिल्ली लौट जाएगी। सुषमा रविवार 2 दिसंबर को बीकानेर आएंगी और ‘भाजपा फिर से’ कार्यक्रम में शामिल होंगी। वे बीकानेर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगी।