सट्टा बाजार में इस लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से एनडीए के पक्ष में माहौल है। कांग्रेस की बोली लगाने वाले नहीं मिल रहे है। राजस्थान के सट्टा बाजार की मानें तो केंद्र में एक बार फिर सरकार एनडीए की ही बनने जा रही है। जोधपुर के करीब फालोडी के सट्टा बाजार में बीजेपी को 250 से ज्यादा और एनडीए को 300-310 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। वहीं सट्टा बाजार ने कांग्रेस को पहले से भी कम सीटें दी हैं। अब ताजा अनुमान के मुताबिक, पहले के 100 के मुकाबले कांग्रेस 72 से 74 सीटों पर सिमट जाएगी।

राजस्थान की बात करें तो सट्टा बाजार के मुताबिक, राज्य की कुल 25 सीटों में से 18 से 20 सीटों पर बीजेपी की जीत होगी। सट्टा इस बात पर भी लगा है कि क्या NDA को 325 से ज्यादा सीटें मिलेंगी,सट्टेबाजों की नजर में सपा-बसपा गठबंधन भी कुछ हद तक मजबूत है। कांग्रेस पार्टी को लेकर नकारात्मक ट्रेंड है।पीएम मोदी आज शाम 5 बजे जयपुर के मानसराेवर में चुनावी सभा काे संबाेधित करेंगे। इसके बाद वे तीन मई काे हिंडाैन, सीकर और बीकानेर में भी सभाएं करेंगे।

देश में लोकसभा चुनावो के दूसरे चरण में अब 12 सीटों पर 6 मई को चुनाव होने हैं। इनमें जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण सीट भी शामिल है। जयपुर शहर की सीट भाजपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में 5.85 लाख वोटो के रिकॉर्ड अंतर से जीती थी। मोदी ने प्रदेश में चुनाव के पहले चरण के तहत 4 चुनावी सभाएं की थीं। पहले चरण के तहत 29 अप्रैल काे 13 सीटों पर मतदान हाे चुका है। 5 माह बाद बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर जयपुर आ रहे हैं।  वे पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान दिसंबर माह में विद्याधर नगर स्टेडियम में रखी गई भाजपा कार्यकर्ताओं की रैली में कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने जयपुर आए थे।

2 हजार पुलिसकर्मी तैनात

6 मई को लाेकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान होगा । बुधवार को मानसराेवर वीटी राेड स्थित मैदान में प्रधानमंत्री की होगी। आयाेजन के दाैरान पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। जयपुर कमिश्नरेट की पुलिस ने करीब 2 हजार पुलिसकर्मियाें का शांतिपूर्वक सभा कराने के लिए सुरक्षा चक्रव्यूह तैयार किया है। इनमें पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पुलिसकर्मी काे एयरपाेर्ट से सभा स्थल के बीच में बीटू बाइपास और शिप्रापथ के साथ सड़क मार्ग में बने बहुमंजिला इमारताें पर तैनात किया जाएगा। जबकि सभा स्थल पर सुरक्षा की अलग से व्यवस्था की गई है। मंच का सुरक्षा घेरा एसपीजी के पास हाेगा। इसके बाद इंटेलीजेंस और आईबी के जवान तैनात रहेंंगे।