जयपुर। नवनिर्वाचित 15वीं विधानसभा के तीसरे दिन गुरुवार को राज्यपाल कल्याण सिंह ने जैसे ही अपने अभिभाषण की शुरुआत की तो खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने किसानों के मुद्दे को लेकर बोलना शुरू कर दिया। बेनीवाल ने किसान कर्जमाफी व मूंग खरीद के मुद्दे पर वर्तमान कांग्रेस सरकार तथा पूर्व भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान बेनीवाल के सवालों का भाजपा विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने जवाब दिया। हालांकि दूसरी तरफ राज्यपाल अपने अभिभाषण को पढ़ने की कोशिश करते रहे। सदन में हंगामा बढ़ते देख संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने राज्यपाल का अभिभाषण पढ़ा मान लेने की गुजारिश की। जिसे पढ़ा मानकर कल्याण सिंह विधानसभा से रवाना हो गए।
RLP MLA Hanuman Beniwal

राज्यपाल का किया सम्मान

सदन की कार्यवाही से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल सहित कई गणमान्य नेताओं ने राज्यपाल कल्याण सिंह का स्वागत किया। वहीं इससे पहले विधानसभा के मुख्य द्वार पर राज्यपाल को आरएसी बटालियन द्वारा राष्ट्रपति सलामी देकर भी सम्मानित किया गया।

बेनीवाल राठौड़ मे तीखी नोंक-झोंक

विधानसभा सत्र के पहले दिन मंगलवार को शपथ ग्रहण के दौरान हनुमान बेनीवाल जब शपथ लेने के लिए उठे तो दर्शक दीर्घा में बैठे उनके समर्थकों ने तालियां बजाना शुरू कर दिया। सदन के नियमानुसार किसी भी सदस्य के समर्थन या विरोध में दर्शकों की प्रतिक्रिया नियमों का उल्लंघन है। जिस पर भाजपा विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने इसको संसदीय परंपराओं के विरुद्ध बताया। राठौड़ के विरोध पर बेनीवाल ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा विधायक चाहे तो दर्शकों को रोक सकते हैं। बात बढ़ती देख मुख्यमंत्री गहलोत ने बीच-बचाव करते हुए कहा कि आज आरोप-प्रत्यारोपों का अवसर नहीं है। सभी सदस्यों को सदन की गरिमा बनाए रखनी चाहिए।