राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे दिए जाने के बाद से प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। राहुल के इस्तीफे के बाद से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। इसी बाच सीएम गहलोत ने पार्टी विधायकों व कार्यकर्ताओं को नसीहत दी है कि वे राहुल गांधी के इस्तीफे को 10 बार पढ़ें। ये बात उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पंडित नवल किशोर शर्मा की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से कही।

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफे के दौरान जो पन्ने राहुल गांधी ने सार्वजनिक किए थे उसमें कई महत्त्वपूर्ण बातें छुपी हुई हैं। ये इस्तीफा अपने आप में ऐसा दस्तावेज बन गया है जो आने वाले समय में कांग्रेस को मजबूती देने का काम करेगा। आगे कहा कि कांग्रेस में भाजपा से मुकाबला करने का दमखम है। भाजपा जिस तरह लोकसभा चुनाव में जीती है उसी तरह से हारेगी भी। कांग्रेस की लड़ाई भाजपा-आरएसएस से नहीं बल्कि उनकी विचारधारा से है।

नए अध्यक्ष का कांग्रेस वर्किंग कमेटी करेगी निर्णय

राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष का पद कौन संभालेगा, इस सवाल के जवाब में सीएम गहलोत ने कहा कि ये काम मेरा नहीं है, इस बारे में कांग्रेस वर्किंग कमेटी निर्णय करेगी। गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने सभी को अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है अब कमेटी अगले अध्यक्ष का चुनाव उसी आधार पर करेगी।