श्रीगंगानगर। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर श्रीगंगानगर जिले में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवानों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे दो पाक घुसपैठियों को मार गिराया है। मारे गये घुसपैठियों के पास से हथियार और संदिग्ध सामग्री बरामद हुई है। बॉर्डर पर हुई इस बड़ी घटना के बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां सर्तक हो गई हैं। इसकी सूचना पाक रेंजर्स को दी गई। लेकिन पाक रेंजर दोनों के शव लेने के लिए नहीं पहुंचे। सीमा सुरक्षा बल ने इसकी सूचना पुलिस व स्थानीय प्रशासन को दी जिस पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी भी ख्याली वाला बॉर्डर पर मौके पर पहुंच गए हैं।

ख्याली चौकी के पास से घुसने का प्रयास
बताया जा रहा है कि घुसपैठियों को मार गिराने की घटना मंगलवार देर रात को भारत-पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर स्थित ख्याली चौकी के पास हुई। वहां दो पाक घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। इस पर वहां चौकसी के लिये तैनात सीमा सुरक्षा बल की 91वीं बटालियन के सजग जवानों ने उनको ललकारते हुए वहीं रुकने की चेतावनी दी। लेकिन, उनकी हरकतों में कोई अंतर नहीं आया। इस पर जवानों ने अपनी बंदूकों के मुंह खोल दिये और दोनों को वहीं मार गिराया।

इलाके में फैली सनसनी
भारत-पाक सीमा पर फायरिंग की घटना की सूचना मिलते ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांवों में सनसनी फैल गई। इससे पूर्व 22 पीटीडी के पास कारगिल युद्ध के समय अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फायरिंग की घटना हुई थी जिसमें दोनों पक्षों के जवान हताहत हुये थे।

हेरोइन तस्करी के लिए संवेदनशील है बॉर्डर
अंतरराष्ट्रीय सीमा पर यह घटना जिस इलाके में हुई वह इलाका हीरोइन तस्करी के लिए अति संवेदनशील इलाका है। यह वही इलाका है जहां से पूर्व में अंतरराष्ट्रीय तस्करों के द्वारा एक करोड रुपए की हेरोइन पार की गई थी। इसके अलावा समय-समय पर यहां से हेरोइन तस्करी के मामले सामने आते रहे हैं। मारे गए दोनो पाक नागरिकों के भी तस्कर होने की आशंका जताई जा रही है।