राजस्थान में 21 अक्टबूर को मंडावा और खींवसर दोनों विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। उपचुनाव में जीत को लेकर भाजपा-रालोपा व कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है और प्रचार करने में कोई कमी नहीं छोड़ रहे है। खींवसर में भाजपा-रालोपा के प्रत्याशी नारायण लाल बेनीवाल का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी हरेन्द्र मिर्धा से होगा। वहीं मंडावा उपचुनाव में पीसीसी के पूर्व चीफ एवं मंत्री रहे रामनारायण चौधरी की बेटी रीटा चौधरी कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी हैं जिनका सामना भाजपा प्रत्याशी झूंझुनूं प्रधान सुशीला सीगड़ा से है।

मंडावा में शुक्रवार को भाजपा की स्टार प्रचारक हेमा मालिनी मलसीसर में चुनावी सभा को संबोधित करेगी। इसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और अर्जुनराम मेघवाल व झुंझुनूं सांसद नरेन्द्र खींचड़ उपस्थित रहेंगे। वहीं रीटा चौधरी के समर्थन में सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। मंडावा से कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी ने बताया कि सम्मेलन को राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, सहप्रभारी तरुण कुमार, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा, कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल और सालेह मोहम्मद भी उपस्थित रहेंगे।

झुंझुनूं में आज दोनों ही दलों की होने वाली चुनावी सभाओं पर हर किसी की नजर टिकी हुई है। हेमा मालिनी को लेकर स्थानीय लोगों में खासा क्रेज देखने को मिल रहा है। वहीं कांग्रेस की स्थानीय इकाई प्रदेश में खुद की सरकार होने का फायदा उठाने की कोशिश में है। गौरतलब है कि दोनों सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।