news of rajasthan
After the general election of 2019, NRC will be applicable across the country: Om Mathur.

एनआरसी मुद्दे को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद ओम माथुर ने कहा है कि हिंदुस्तान को किसी भी सूरत में बाहरियों के लिए धर्मशाला नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी घुसपैठिया भारत में हैं उन्हें जल्द ही देश से बाहर निकालने पर काम किया जाएगा। बीजेपी उपाध्यक्ष माथुर ने यह कहते हुए आश्वस्त भी किया कि किसी भी भारतीय को परेशानी ना हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान उन्होंने एनआरसी और राफेल डील मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा।

news of rajasthan
Image: भाजपा उपाध्‍यक्ष ओम माथुर.

आसाम में एनआरसी को पूरा करने के बाद पूरे देश में करेगी लागू मोदी सरकार

झुंझुनूं में भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष बसंत मोरवाल के निधन पर शोक जताने के लिए आए बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परिवार के प्रति भी वफदार नहीं हैं। जिस एनआरसी का वो विरोध कर रहे हैं, वो इंदिरा गांधी ने शुरू की थी और उसका बीज राजीव गांधी ने डाला था। इसके बाद कांग्रेस ने कभी भी हिम्मत कर एनआरसी को एग्जीक्यूट नहीं करवाया। अब मोदी सरकार सुप्रीम कोर्ट की डायरेक्शन में आसाम में एनआरसी को पूरा करने के बाद जल्द ही पूरे देश में इसे लागू करेगी। उन्होंने कहा,‘हमने तय किया है कि एनआरसी को अभी तो उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार सिर्फ असम में लागू किया गया है लेकिन 2019 में चुनाव के बाद इसे पूरे देश में लागू किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि 2019 के चुनावों में भाजपा एक फिर केन्द्र की सत्ता में आएगी।

Read More: प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान: प्रदेश में 72 हजार गर्भवती महिलाओं को मिली निःशुल्क सेवाएं

माथुर ने कहा, कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल को डिबेट ही नहीं आती

बीजेपी उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कहा कि इन घुसपैठियों के कारण वर्षों से आंदोलन हो रहे है और इस दौरान हमारे सैंकड़ों जवान शहीद हो गए हैं। लेकिन अब आगे ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि आगामी चुनावों में भी यह मुद्दा मुख्य रहेगा। राहुल गांधी के राफेल संबंधी आरोपों पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि वे खुद राज्यसभा में सदस्य हैं। कई बार डिबेट करने के लिए कोशिश की गई, लेकिन राहुल गांधी डिबेट करना नहीं चाहते। क्योंकि उन्हें डिबेट आती ही नहीं है। माथुर ने कहा कि यदि राहुल डिबेट करे तो वे अपने साधारण से कार्यकर्ता को उनके सामने बिठा देंगे तो भी राहुल गांधी उनके सवालों का जवाब नहीं दे सकते।