रहाणे का अर्धशतक भी नहीं दिला सका राजस्थान रॉयल्स को जीत

news of rajasthan

मैच के दौरान शॉट लगाते राजस्थान रॉयल्य के अजिंक्य रहाणे।

जीत की राह पर लौटी राजस्थान रॉयल्स के लिए खराब दिन फिर से लौटते दिखाई दे रहे हैं। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद से हुए एक मैच में राजस्थान रॉयल्स को 11 रन से हार का सामना करना पड़ा। अंतिम ओवर्स में धीमी बल्लेबाजी इसकी वजह बनी। मैच में रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने नाबाद 65 रन की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। आईपीएल 11 में सबसे अधिक बोली पर खरीदे गए बेन स्टोक्स खाता भी नहीं खोल सके। सनराइजर्स के कप्तान केन विलियम्सन को मैच आॅफ द मैच चुना गया। राजस्थान रॉयल्स की घरेलू मैदान में यह लगातार दूसरी हार है।

सनराइजर्स ने दिया 152 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 151 रन बनाए। आखिर के ओवर्स में राजस्थान रॉयल्स के बॉलर्स ने सधी गेंदबाजी करते हुए नियमित अंतराल में विकेट झटकते हुए साधारण स्कोर पर टीम को सीमित रखा। हेल्स ने 45 और विलियम्सन ने 63 रन बनाए। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही और राहुल त्रिपाठी 4 रन बनाकर चलते बने। बाद में रहाणे (नाबाद 65) और संजू सैमसन (40) ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 72 रन तक पहुंचाया। इसी स्कोर में एक रन जोड़कर बेन स्टोक्स (0) पैवेलियन लौट गए। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते गए और टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 140 रन ही बना पाई।

राजस्थान के महिपाल लोमरोर को मिला मौका

राजस्थान के महिपाल लोमरोर को आईपीएल 11 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से पहली बार खेलने का मौक मिला। हालांकि वह कोई खास असर नहीं छोड़ पाए। बॉलिंग में उन्होंने एक ओवर फेंका और 8 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया। बैंटिंग में उन्होंने 12 गेंदों पर 10 रन बनाए। लोमरोर आईपीएल में खेलने वाले राजस्थान के 10वें क्रिकेटर बने। पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले आर्चर ने 3 और के.गौतम ने 2 विकेट छटके।

राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में 5वें स्थान पर

7 मैचों में 3 जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स 5वें स्थान पर है। 8 मैचों में 12 अंक के साथ सनराइजर्स हैदराबाद टॉप पर है। अब चौथे स्थान के लिए मुकाबला पूरी तरह से सभी टीमों के लिए खुल गया है। राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियन्स, रॉयल चैलेन्जर्स बैंगलुरू और दिल्ली डेयरडेविल्स अब चौथे स्थान के लिए बराबर दावेदारी पेश कर रहे हैं।

विलियम्सन 300 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी

मैच में मैन आॅफ द मैच बनने वाले हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने आईपीएल 11 में 300 रन पूरे कर लिए हैं। विलियम्सन के 8 मैचों में 322 रन हैं। ऐसा करने वाले वह इस सीज़न के दूसरे बल्लेबाज हैं। अब तक चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर अंबाती रायडू (329 रन) ने ही यह आंकड़ा पार किया है। उन्हीं के पास आॅरेंज कैप है। परपल कैप सनराइजर्स के सिद्धार्थ कौल (8 मैच, 11 विकेट) के पास है।

read more: बुद्ध पूर्णिमा आज, मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को बधाई

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.