news of rajasthan
No new date announce for RAS Mains exam in RPSC meeting.

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे राजस्थान के लाखों युवाओं के लिए बड़ी खुशख़बरी है। दरअसल, आरपीएससी ने आरएएस समेत सभी परीक्षाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। ऐसे में अभी तक किसी वजह से आवेदन नहीं कर सके युवा अब आॅनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आरपीएससी द्वारा आरएएस 2018 समेत विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा कर 31 मई तक कर दी है। इससे पहले अंतिम तिथि मंगलवार को पूरी हो रही थी। आयोग की वेबसाइट पर दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। आरपीएससी सचिव के अनुसार सर्वर पर लोड होने के कारण ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मई, 2018 रात्रि 12.00 बजे तक की जाती है। इसके पश्चात लिंक निष्क्रिय हो जाएगा।

news of rajasthan
File-Image: आरपीएससी: RAS समेत भर्ती परीक्षाओं के लिए अब 31 मई, 2018 तक कर सकेंगे आवेदन.

इन पदों के लिए बढ़ी आवेदन तिथि, 7 जून तक कर सकेंगे आॅनलाइन संशोधन

आरपीएससी सचिव पीसी बेरवाल ने बताया कि आरएएस 2018, सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा, एसीएफ एंड रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर, कॉलेज लेक्चरर सारंगी वाद्य, सांख्यिकी अधिकारी, वाइस प्रिंसीपल एंड सुप्रींटेंडेंट आईटीआई, ग्रुप इंस्ट्रक्टर व अन्य, सहायक अभियंता, वरिष्ठ अध्यापक ग्रेड सेकंड, असिस्टेंट टाउनप्लानर, फिजियो थैरेपिस्ट, संस्कृत शिक्षा विभाग के विभिन्न पद और प्रोटेक्शन ऑॅफिसर पदों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई गई है। विज्ञापनों के तहत आॅनलाइन संशोधन की तिथि अब बढ़ा कर 1 से 7 जून 2018 रात्रि 12.00 बजे तक की गई है।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने मुंडेरी और नागौनिया पुल का किया लोकार्पण

आयोग ने इसलिए बढ़ाई आॅनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि

राजस्थान सरकार ने इस बार एसएसओ पोर्टल के माध्यम से भर्ती परीक्षाओं के ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। पहली बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन (ओटी आर) की प्रक्रिया शुरू की है। हालांकि, यह पोर्टल और ओटीआर सुविधा से अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं। इसको देखते हुए ही आयोग ने आॅनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने का निर्णय किया है। ओटीआर व्यवस्था में एक बार रजिस्ट्रेशन के बाद दूसरी भर्ती के लिए दस्तावेज नहीं मांगे जाते हैं। लेकिन फिलहाल पोर्टल की खामी से दूसरी बार या किसी अन्य भर्ती के लिए आवेदन करने पर भी दस्तावेज मांगे जा रहे हैं।