राजस्थान रॉयल्स का जयपुर में हल्ला बोल

news of rajasthan

बल्लेबाजी करते बटलर और पीछे हैं केएल राहुल।

जोंस बटलर की 82 रन की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आखिर हल्ला बोल ही दिया। मंगलवार को हुए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रविंद्रचंद्र अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब का 15 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मेजबान टीम ने पंजाब के हाथों अपनी पिछली हार का बदला भी ले दिया। रविवार को पंजाब ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया था। कल की जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स 10 मैचों में 4 जीत के साथ अंकतालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई है। बटलर मैच आॅफ द मैच बने।

बटलर रहे जीत के हीरो

मिडिल आॅडर में बैटिंग कर रहे जोंस बटलर ने लगातार तीसरे मैच में ओपन किया और लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ दिया। बटलर ने 58 गेंदों पर 82 रन की पारी के दौरान 9 चौके व एक छक्का उड़ाया। बल्लेबाजी की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरूआत ठीक रही और 37 रन पर पहला विकेट गिरा। एक समय टीम का स्कोर 12 ओवर में 96 रन था लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से आखिरी 8 ओवर में केवल 62 रन बने और पूरी टीम केवल 158/8 का स्कोर खड़ा कर पाई। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम में केवल केएल राहुल अंत तक टिके रहे। उन्होंने 95 रन की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा स्टोइनिस—11 एक मात्र बल्लेबाज थे जो दहाई की संख्या तक पहुंच सके।

ईश सोढ़ी की रही अहम भूमिका

राजस्थान रॉयल्स के लैग स्पिनर ईश सोढ़ी की मैच में अहम भूमिका रही। मैच के दूसरे ओवर में गेल और अश्विन को पैवेलियन में पहुंचाने के बाद सोढ़ी ने राहुल सहित अन्य बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। उन्होंने तीन ओवर लगातार फेंके और केवल 8 रन दिए। सोढ़ी ने 4 ओवर के स्पेल में 14 रन देकर एक विकेट लिया। के.गौतम ने 2 और आर्चर, स्टोक्स व उनादकट ने एक—एक विकेट लिया।

आॅरेंज-परपल कैप पंजाब के पास

मैच के अंतिम ओवर में 3 विकेट लेने वाले एंड्रयू टाय ने 10 मैचों में 16 विकेट लेते हुए परपल कैप अपने नाम की है। आॅरेंज कैप केएल राहुल के पास है। राहुल ने 10 मैचों में 471 रन बनाए हैं। राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा रन संजू सैमसन (344 रन) है।

प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए जीतने होंगे सभी मैच

फिलहाल राजस्थान रॉयल्स के 8 अंक है। हैदराबाद व चेन्नई दोनों प्लेआॅफ में पहले ही पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के क्रमश: 14 व 14 अंक है। पंजाब 12, कोलकता 10 व मुंबई 8 अंकों के साथ क्रमश: तीसरे, चौथे व 5वे नंबर पर है। आज कोलकता व मुंबई का मैच है जिसमें कोई भी जीते, राजस्थान से आगे हो जाएगी। ऐसी स्थिति में राजस्थान रॉयल्स की प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए अपने सभी मैच जीतने होंगे, साथ ही अन्य टीमों के रिजल्ट पर भी नजर रखनी होगी।

read more: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजस्थान की दो दिवसीय यात्रा पर

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.