news of rajasthan
Rajasthan Election: The last day of the BJP core committee meeting today.

राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए टिकटों के दावेदारों पर सोमवार को बीजेपी कोर कमेटी की ​बैठक में राजधानी जयपुर स्थित होटल हिल्टन में मंथन हुआ। दो दिवसीय बैठक के पहले दिन 200 विधानसभा क्षेत्रों वाले राजस्थान की करीब 175 सीटों पर मजबूत प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा हुई। केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने यह बैठक ली। चुनाव प्रबंधन समिति, कोर कमेटी की बैठक में जावड़ेकर के साथ ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी समेत संगठन के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में टिकटों के पैनल बनाने पर मंथन हुआ जो आज मंगलवार को भी जारी रहेगा। कोर कमेटी द्वारा सुझाए गए नामों पर 1 नवंबर को दिल्ली में बीजेपी पार्लियामेन्ट्री बोर्ड में निर्णय होगा।

news of rajasthan
File-Image: बीजेपी राजस्थान.

बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र और बड़े नेताओं के कार्यक्रमों पर भी हुई चर्चा

बीजेपी कोर कमेटी की ​बैठक में पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र पर भी चर्चा हुई। इसके साथ ही बैठक में पार्टी द्वारा चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई और बड़े नेताओं के कार्यक्रमों को लेकर भी मंथन किया गया। बता दें, 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी के प्रत्याशियों के चयन का काम अब धीरे-धीरे अंतिम चरण में आ गया है। प्रदेश में होने वाले चुवानों के लिए सोमवार को करीब 175 सीटों पर मंथन हुआ। इन सीटों पर आए सभी मजबूत दावेदारों के नामों पर चर्चा की गई। शेष बची 25 सीटों पर कोर कमेटी आज मंगलवार अंतिम चर्चा करेगी। सूत्रों के अनुसार, सभी विधानसभा सीटों पर कोर कमेटी ने लगभग नाम तय कर लिए हैं। एक नवंबर को दिल्ली में होने वाली पार्लियामेन्ट्री बोर्ड की बैठक में इन पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि एक नवंबर को ही पार्टी पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर देगी।

Read More: राजस्थान चुनाव: झालरापाटन से ही चुनाव लड़ेंगी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

टिकट वितरण में आयु कोई आधार नहीं होगी: प्रदेशाध्यक्ष सैनी

बीजेपी राजस्थान के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी ने बताया कि कोर कमेटी की इस बैठक में सभी बातों का ध्यान रखते हुए मंथन किया जा रहा है। खासतौर पर बीजेपी जिताऊ और पार्टी के प्रति निष्ठावानों का विशेष ख्याल रखने वाली है। उन्होंने कहा कि टिकट देने में आयु कोई आधार नहीं होगी। वर्षों से पार्टी की सेवा कर रहे और संबंधित क्षेत्र में प्रभाव रखने वाले वरिष्ठ कार्यकर्ता भी टिकट पा सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी दिवाली से पहले ही अपनी लिस्ट जारी कर देगी।