राजस्थान रॉयल्स ने प्रतिभावान क्रिकेटरों के लिए लॉन्च किया टैलेंट सर्च प्रोग्राम

राजस्थान के युवा प्रतिभावान क्रिकेटरों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। क्रिकेट में अपना करियर बनाने को प्रयासरत प्रतिभाओं के लिए राजस्थान रॉयल्स ने एक अच्छी पहल की है। राजस्थान रॉयल्स क्रिकेट की नवोदित प्रतिभाओं को उभारने के लिए आगे आया है। इसके तहत रॉयल्स ने क्रिकेट में युवा प्रतिभाओं की खोज के लिए हाल ही में टैंलेट सर्च प्रोग्राम लॉन्च किया है। आरआर के इस प्रोग्राम के तहत युवा प्रतिभाओं पर विशेष फोकस किया जाएगा। साथ ही उन्हें विश्व स्तर के कोचों द्वारा ट्रेनिंग भी मिलेगी। जिससे प्रतिभाओं को निखरने में मदद मिल सकेगी।

news of rajasthan

File-Image: राजस्थान रॉयल्स.

प्रोग्राम के माध्यम से अंडर-19 रॉयल कोल्ट्स टीम का किया जाएगा गठन

राजस्थान रॉयल्स के इस पहले ग्रासरूट प्रोग्राम को रॉयल कोल्ट्स नाम दिया गया है। इस टैलेंट  सर्च के माध्यम से युवा खिलाड़ियों की अंडर 19 रॉयल कोल्ट्स टीम का गठन किया जाएगा। इस टीम में चुने गए खिलाड़ियों को भारत और विदेश में क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा। राजस्थान रॉयल्स के वाइस प्रेसीडेंट राजीव खन्ना ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि हम क्रिकेट की दुनिया के भारतीय सितारों की पहचान कर उन्हें आगे बढ़ने का मौका देना चाहते हैं। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए हमने रॉयल कोल्ट्स प्रोग्राम लॉन्च किया है।

Read More: प्रदेश में 2500 सरकारी स्कूल बने फाइव स्टार: शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी

राजधानी जयपुर में 11 अक्टूबर से शुरू होंगे ट्रायल

आरआर के वाइस प्रेसीडेंट खन्ना ने बताया कि नए प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स की पहचान के लिए राजधानी जयपुर में 11 अक्टूबर से ट्रायल शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि इसमें करीब 2 हजार खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद की जा रही है। देश के किसी भी हिस्से से 16 से 19 आयु वर्ग के खिलाड़ी ट्रायल के लिए नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं। खन्ना ने बताया कि राजस्थान रॉयल्स की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के जरिए ही ट्रायल में भाग लिया जा सकता है। इसलिए इच्छुक खिलाड़ी तय समय से पूर्व अपना रजिस्ट्रेशन करा लें।

 

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.