news of rajasthan
Rajasthan election 2018: BJP giving Bikes to Party Vistarak.

प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है। उत्तरप्रदेश में सफल प्रयोग के बाद अब राजस्थान चुनाव की तैयारी में भाजपा मतदाताओं से संपर्क करने लिए अपने विस्तारकों को मोटरसाइकिलें वितरित कर रही है। हाल ही में बाइक्स खरीदी गई थी, जिसके बाद सोमवार से बाइक वितरण का काम शुरू कर दिया गया है। पहले चरण में 101 विधानसभा क्षेत्रों में विस्तारकों को मोटरसाइकिलें दी जानी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के राजस्थान दौरे से पहले विधानसभावार पूर्णकालीन विस्तारकों को बाइक देने का काम शुरू कर दिया गया है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह जब पिछली बार जयपुर आए थे, तब उन्होंने इस बात पर नाराजगी जताई थी कि अभी तक भी विस्तारकों को मोटरसाइकिलें नहीं दी गई है। ​जिसके बाद विस्तारकों के लिए मोटरसाइकिलें खरीदी गई।

news of rajasthan
File-Image: राजस्थान चुनाव: भाजपा विस्तारकों को वितरित कर रही मोटरसाइकिलें.

इन मोटरसाइकिलों पर लगा है भाजपा का लोगो

भाजपा विस्तारक को दी जा रही इन मोटरसाइकिलों पर पार्टी का लोगो लगा हुआ है। जयपुर संभाग में दी जाने वाली 26 मोटरसाइकिलों की खेप सोमवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंच गई थी। इसी तरह प्रदेश के अन्य संभाग मुख्यालयों पर दी जाने वाली मोटरसाइकिलें वहां जल्द ही पहुंचाई जाएंगी। एक बाइक की कीमत 38 से 40 हजार रुपए तक बताई जा रही है। इन मोटरसाइकिल को कमल बाइक नाम दिया गया है। मोटरसाइकिल मिलने के बाद भाजपा विस्तारक अपने विधानसभा क्षेत्र में घूमकर मतदाताओं से संपर्क करने के साथ ही वहां के स्थानीय भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं से भी संपर्क में रहेगा। बाइक के अलावा विस्तारकों को हर माह करीब आठ हजार रुपए भी दिए जाएंगे। भाजपा की यह योजना पार्टी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने में मदद करेगी।

Read More: मुख्यमंत्री राजे ने की घोषणा, पोकरण में बनेगा ‘अटल स्तम्भ’

करीब एक साल पहले अमित शाह ने की थी घोषणा

गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने करीब एक साल पहले भाजपा विस्तारकों को बाइक देने की घोषणा थी। इसके बाद जुलाई 2018 में राजस्थान आए संगठन अध्यक्ष अमित शाह ने विस्तारकों को मोटरसाइकिल उपलब्ध नहीं कराए जाने को लेकर प्रदेश भाजपा के प्रति नाराजगी भी जाहिर की थी। अब शाह 11 सितंबर, 2018 को फिर से जयपुर दौरे पर आ रहे हैं। राजधानी के साथ ही वे प्रदेशभर में दौरा करेंगे। माना जा रहा है कि उससे पहले सभी विधानसभा क्षेत्रों के विस्तारकों को बाइक उपलब्ध करा दी जाएंगी।