news of rajasthan
Rajasthan CM Vasundhara Raje gave best wishes to the people on Sain Jayanti.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आज शुक्रवार को सैन जयंती के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। सीएम राजे ने अपने संदेश में कहा कि सैन समाज के आराध्य देव सैन जी महाराज का जीवन उदारता और सादगी की शिक्षा देने वाला था। उन्होंने कहा कि हमें उनकी शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सैन जी महाराज के उद्देश्यों को लोगों तक पहुंचाने के लिए पुष्कर में सैन महाराज का पैनोरमा बनाया जा रहा है। इस पैनोरमा से युवा और आने वाली पीढ़ियां उनके व्यक्तित्व एवं उनकी शिक्षाओं से रूबरू हो सकेंगी।

news of rajasthan
Image: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सैन जयंती पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं.

प्रदेशभर में आज सैन जयंती पर होंगे कई कार्यक्रम, रक्तदान शिविर किए गए आयोजित

प्रदेश के बीकानेर में गुरुवार को सैन महाराज की 718वीं जयंती के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में सैन समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में रक्तदान किया। संगठित युवा सैन समाज समिति की ओर से आयोजित इस रक्तदान कार्यक्रम में 52 यूनिट रक्तदान किया गया। समिति के अध्यक्ष एडवोकेट नितिन मारू ने बताया कि यह रक्त पीड़ित लोगों की सेवा में काम आएगा। शुक्रवार को सैन जयंती के अवसर सैन महाराज की पूजा-अर्चना के साथ समाज के वरिष्ठ लोगों का सम्मान भी किया जाएगा।

Read More: मुख्यमंत्री की पहल पर राजस्थान में फसल खरीद सीमा बढ़ाकर 40 क्विंटल प्रतिदिन की

चित्तौड़गढ़ में सैन महाराज की 718वीं जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। सैन समाज के मंदिर में कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सैन जयंती के अवसर पर गुरुवार सुबह समाज के युवाओं की ओर से सरकारी अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें सैन समाज के सैकड़ों युवाओं ने जरूरतमंदों के जीवन की रक्षा के लिए रक्तदान किया। इस अवसर पर युवाओं ने सैन महाराज के जयकारे भी लगाए। शुक्रवार को शोभायात्रा और वाहन रैली कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY