जयपुर छोटी काशी और मेरा काशी से नाता: प्रधानमंत्री मोदी

हनुमानगढ़, सीकर व गुलाबी नगर जयपुर में की जनसभाएं, कांग्रेस पर धावा बोला…

news of rajasthan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हनुमानगढ़, सीकर व जयपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। 10 बार भारत माता की जयघोष के साथ शुरु की सभाओं में प्रधानमंत्री मोदी ने जमकर कांग्रेस पर धावा बोला। उन्होंने कहा कि सत्ता के मोह में कांग्रेस पार्टी ने इतनी गलतियां की है जिनको आज पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है। विभाजन के समय अगर कांग्रेस नेताओं में इस बात की थोड़ी भी समझदारी, संवेदशीलता और गंभीरता होती तो 3 किलोमीटर की दूरी पर हमारा करतारपुर हमसे अलग नहीं होता। आज अगर करतारपुर कॉरिडोर बन रहा है तो इसका क्रेडिट मोदी को नहीं बल्कि देश की जनता के वोट को जाता है। जयपुर में हुई सभा में मोदी ने कहा कि शहर को छोटी काशी के नाम से जाना जाता है और मेरा संबंध भी काशी से ही है।


उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि जो कांग्रेस पार्टी बलात्कार के दोषियों के परिवार वालों को टिकट देकर अपने कंधे पर बैठाकर घूम रही है, ऐसी पार्टी को राजस्थान की माता और बहनें राजस्थान में घुसने तक न दें। आपको फैसला लेना है कि पिछले 70 सालों में देश जैसा चला है वैसे चलने देना है या पिछले 4 वर्षों में देश ने जो गति पकड़ी है उस गति को बरकरार रखना है।

भ्रष्टाचार एवं कांग्रेस को जमकर कोसा

भ्रष्टाचार पर कांग्रेस की टांग खिंचते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 5 साल पहले अखबार में हेडलाइन होती थी – आज कोयले में इतना घोटाला हुआ, 2जी का घोटाला हुआ, पनडुब्बी में घोटाला हुआ, इसने चोरी की, उसने लूट लिया… ऐसी ही खबरें आती थी। आज सरकार बने इतने साल हो गए अब ऐसी खबरें नहीं आती, देश के पैसों की लूट बंद हो गई। एक ही परिवार की 4 पीढ़ी जिनको न खेत की समझ है न किसान की समझ है। उन्होंने ऐसी नीति बनाई कि मेरे देश का किसान बर्बाद हो गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चुनाव में अपनी पराजय को देखकर कांग्रेस के नामदार भारत माता का अपमान करने पर उतर आये है। भारत मां की जय के बजाय सोनिया गांधी की जय बोलना नामदार का चरित्र है, हम तो जियेंगे भी भारत मां के लिए और मरेंगे तो भी भारत मां के लिए।

सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों को सामान्य लोगों की समस्याओं का अतापता नहीं है

पीएम मोदी ने कहा कि सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए लोगों को सामान्य लोगों की समस्याओं का अतापता नहीं है। 65 साल में इतनी सरकारें आकर के गई। दिल्ली में एक परिवार की 4-4 पीढ़ियों ने राज किया लेकिन राजस्थान में इतने सालों में सिर्फ 11 मेडिकल कॉलेज का निर्माण हुआ। वहीं वसुंधरा जी की सरकार ने सिर्फ़ 5 साल में राजस्थान में 11 मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया। एक समय था जब राजस्थान हिन्दुस्तान के निचले 5 राज्यों में आता था लेकिन आज राजस्थान शीर्ष 5 राज्यों में गिना जाता है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज का अंतिम संबोधन जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में रहा। यहां उन्होंने कहा कि जयपुर हमारे देश की आन, बान, शान रहा है। अगर आईटी की चर्चा होते ही लोग बेंगलुरु को याद करते हैं लेकिन जब टूरिज्म की चर्चा होती है तो बात जयपुर से शुरू होती है।

read more: 20 हजार से अधिक दिव्यांग मतदाताओं ने ली मतदान की शपथ, रचा इतिहास

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.